Search
  • alpayuexpress

कंप्यूटर बाबा गिरफ्तार, आलीशान आश्रम भी किया ध्वस्त

कंप्यूटर बाबा गिरफ्तार, आलीशान आश्रम भी किया ध्वस्त

नवम्बर बुधवार 11-11-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस



मध्य प्रदेश: कांग्रेस सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रहे नामदेव त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा को रविवार देर शाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बाबा के 6 समर्थकों को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद इंदौर प्रशसन ने शहर के बाहरी इलाके में इंदौर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास स्थित उसके दो एकड़ में बने आलीशान आश्रम को भी ध्वस्त कर दिया है।


कंप्यूटर बाबा पर आरोप है कि उन्होंने जांबुडी हाप्सी गांव में करीब 80 करोड़ रुपये की कीमत वाली 46 एकड़ सरकारी जमीन कब्जाने के बाद उसके दो एकड़ हिस्से में आश्रम बनाया गया था। एडिशनल कलेक्टर अजय देव शर्मा के मुताबिक, प्रशासनिक टीम आश्रम में सरकारी भूमि पर बने अवैध निर्माण को ढहाने की कार्रवाई की है।


जब कंप्यूटर बाबा का आश्रम ढहाया जा रहा था तो उसमें उसमें सभी तरह की आलीशान सुख-सुविधाएं मौजूद थीं। जिसे देख प्रशासन भी हैरान रह गया। आपको बता दें कि कमलनाथ सरकार में कंप्यूटर बाबा को नदी ट्रस्ट का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। जो एक दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री की हैसियत रखते थे।


इसलिए हुई बाबा की गिरफ्तारी


बता जा रहा है कि प्रशासन की कार्रवाई के दौरान बाबा और उनके समर्थकों ने सरकारी काम में बाधा डाली, इसके बाद उन्हें सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया। सभी को जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि आश्रम में एक 315 बोर की राइफल और एयरगन भी बरामद हुई है। इन हथियारों के लाइसेंस की जांच पुलिस कर रही है।


प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक, यह 46 एकड़ जमीन जिला पंचायत को गौशाला बनाने के लिए दी गई थी। इस पर त्यागी ने कब्जा कर लिया था। आश्रम पर पिछले दिनों राजस्व विभाग ने दो हजार रुपये का जुर्माना लगाया था और प्रबंधन से अवैध निर्माण हटाने को कहा गया था। इसके बावजूद अवैध निर्माण नहीं हटाया गया। इसके बाद उपजिलाधिकारी के नेतृत्व में प्रशासनिक टीम भारी पुलिस बल के साथ अवैध निर्माण हटाने पहुंची थी।



1 view0 comments