top of page
Search
  • alpayuexpress

पानी की टंकी के विरोध को लेकर!...डीएम कार्यालय के सामने ग्रामीणों ने जमकर उठाई आवाज और किया प्रदर्शन

पानी की टंकी के विरोध को लेकर!...डीएम कार्यालय के सामने ग्रामीणों ने जमकर उठाई आवाज और किया प्रदर्शन


अमित उपाध्याय पत्रकार


गाजीपुर। खबर ग्राम सभा चुरामनपुर ग्राम पंचायत अविसहन विकासखंड मरदह तहसील व जिला गाजीपुर का है गांव में लगाई जा रही पानी की टंकी के विरोध को लेकर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच गए और जमकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने निर्माण कार्य रुकवाने की मांग की है।

ग्रामीणों का कहना है कि लगभग पन्द्रह सौ की आबादी के बीच मे स्थित है बंजर भूमि की आराजी नंबर 224 रकबा 0.2360हे0 मौजा चुरामनपुर पर स्थानीय ग्रामीण के वैवाहिक अनुष्ठान सार्वजनिक ठहराव पूजा पाठ आयोजन एवं अन्य कार्य हेतु एकमात्र प्रयुक्त जगह का आवंटन मैरिज हाल की पक्की बाउंड्री का निर्माण सरकारी धनराशि लगभग 3 लाख वर्ष 2017 में तत्कालीन पूर्व प्रधान हरिकांत कुशवाहा द्वारा कराया गया था जिस स्थान पर मां भवानी का चबूतरा व पूजा स्थल है जहां पानी टंकी बनाने से पूजा पाठ अवरुद्ध होगा जिसको लेकर ग्रामीणों ने रोकने की कोशिश की तो प्रधान प्रतिनिधि अरविंद सिंह ने ग्रामीणों पर फावड़ा से वार करना करने लगा भयभीत होकर ग्रामीणों ने मरदह ब्लाक से जिला मुख्यालय गाजीपुर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे ही दर्जनों की संख्या में पुलिस बल तैनात रही। जब इस बात की खबर मीडिया को लगी तो मीडिया के सवाल पर ग्रामीणों ने बताया कि वर्तमान ग्राम प्रधान संध्या सिंह पति अरविंद सिंह राजनैतिक विदिशा के कारण इसी स्थान पर बिना खुली बैठक के जन आकांक्षाओं के विरुद्ध गलत तरीके से प्रस्ताव बनाकर पानी टंकी का निर्माण करा रहे हैं। ग्राम सभा में अन्य खाली स्थान में से उपयुक्त प्रति भूमि में स्थानांतरित करने से

ग्राम वासियों को मैरिज हाल का स्थान भी उपयोग करने हेतु उपलब्ध हो सकेगा इस मामले की शिकायत पहले से भी जिलाधिकारी से किया गया था जिसके फलस्वरूप ऊपर स्थान पर पानी टंकी निर्माण रुका था लेकिन वर्तमान ग्राम प्रधान पति अरविंद सिंह के रसूख वर्षों के कारण दोबारा उत्थान निर्माण कराया जा रहा है जिस स्थान को लेकर ग्रामीण में आक्रोश व्याप्त गुटबाजी टकराव से जान-माल की क्षति की आशंका है इसलिए इस मामले की उचित जांच कराकर जनहित में आवश्यक कार्रवाई करने की मांग को लेकर 9 अगस्त 2023 को जिला मुख्यालय जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे हैं।देखना यह है कि ग्रामीणों की समस्या को लेकर जिलाधिकारी द्वारा मामले का क्या संज्ञान लेती हैं।

2 views0 comments
bottom of page