Search
  • alpayuexpress

विकास दुबे की पत्नी आई मीडिया के सामने बोली- भारत मे दूसरा विकास दुबे पैदा न हो..




जुलाई शनिवार 25-7-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस


कानपुर के चौबेपुर की घटना के बाद माफिया विकास दुबे और उसके गैंग का यूपी पुलिस ने जो हाल किया है उसे देखकर यूपी में बड़े से बड़ा अपराधी दहशत में है। एनकाउंटर का डर और पुलिस की कार्रवाई कि दहशत इस कदर है कि अपराधी एनकाउंटर से बचने के लिए जेल जाने से नहीं हिचक रहे। गोरखपुर में तो अपने सहयोगी के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद उसका सरकना राकेश यादव पुलिस को चकमा देकर कोर्ट पहुंच गया और वहां अपनी जमानत करवा कर जेल चला गया। उसका सहयोगी विपिन सिंह पुलिस की मुठभेड़ में मरा गया था। जबकि पुलिस राकेश यादव को तलाश कर रही थी....


गोरखपुर. कानपुर के चौबेपुर की घटना के बाद माफिया विकास दुबे और उसके गैंग का यूपी पुलिस ने जो हाल किया है उसे देखकर यूपी में बड़े से बड़ा अपराधी दहशत में है। एनकाउंटर का डर और पुलिस की कार्रवाई कि दहशत इस कदर है कि अपराधी एनकाउंटर से बचने के लिए जेल जाने से नहीं हिचक रहे। गोरखपुर में तो अपने सहयोगी के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद उसका सरकना राकेश यादव पुलिस को चकमा देकर कोर्ट पहुंच गया और वहां अपनी जमानत करवा कर जेल चला गया। उसका सहयोगी विपिन सिंह पुलिस की मुठभेड़ में मरा गया था। जबकि पुलिस राकेश यादव को तलाश कर रही थी।


विकास की पत्नी बोली....


विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे ने बताया है कि बिकरू घटना के बारे में विकास ने उसे रात में ही फोन कर बताया था. इस पर उसने विकास से कहा था कि उसने घर बर्बाद कर दिया. ये सुनकर विकास ने गाली गलौच की. जिसके बाद ऋचा ने फोन पटक दिया था.

8 पुलिसकर्मियों की जान लेने के सवाल पर ऋचा दुबे ने कहा कि वह हैवी एनजाईटी का शिकार था. इलाज करवा रही थी. पर सही उपचार नहीं मिल पा रहा था. वो उनके पास कम आता था.

ऋचा ने कहा कि एनजाईटी अटैक की वजह से ही यह किया. जबकि इससे पहले ऋचा ने कहा कि कोई पैदाइशी अपराधी नहीं होता. विकास को आसपास के लोगों ने अपराधी बनाया. वहीं बिकरू घटना पर कहा कि ये दंडनीय अपराध था. यह कृत्य भयानक था. कहा कि 200 साल में ऐसा कभी नहीं हुआ था.

वहीं विकास द्वारा जमीन कब्जाने पर ऋचा ने कहा कि इस बारे में कुछ नहीं पता है. ऋचा ने कहा कि जब वो भैरो घाट से निकल रही थी. तब वहां पुलिस वालों से माफ़ी मांगी. वो नहीं चाहती कि फिर कभी उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे भारत में कोई विकास दुबे पैदा हो. ऋचा ने कहा कि विकास की किस्मत अच्छी थी. तभी वह बचता रहा था.

कानपुर प्रकरण के बाद पहली बार विकास की पत्नी ऋचा दुबे ने अपनी बात मीडिया के सामने रखी है. इससे पहले कानपुर के भैरो घाट में विकास का अंतिम संस्कार हुआ था तभी वह नजर आई थी.

1 view0 comments