Search
  • alpayuexpress

बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद कैलाश नारायण सारंग का निधन, कई दिनों से चल रहे थे बीमार

बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद कैलाश नारायण सारंग का निधन, कई दिनों से चल रहे थे बीमार


नवम्बर रविवार 15-11-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस



भोपाल। मध्य प्रदेश बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद कैलाश नारायण सारंग का आज निधन हो गया. वो कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग के पिता थे. बताया जा रहा है कि कैलाश बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे. अचानक तबीयत खराब होने पर उन्हें एयर एंबुलेंस कर मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज समेत कई नेताओं ने शोक जताया है.


इससे पहले कैलाश सारंग की तबीयत सितंबर महीने में ही बिगड़ गई थी. इसके बाद उन्हें भोपाल के बंसल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. यहां पर उनकी तबियत में कोई सुधार नहीं होने पर उन्हें नवंबर के पहले सप्ताह में एयर एंबुलेंस से मुंबई ले जाया गया था.


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बीजेपी के हम सभी कार्यकर्ताओं के मार्गदर्शक, मुझे पिता समान स्नेह, प्यार और आशीर्वाद देने वाले हमारे प्रिय बाबूजी श्रद्धेय कैलाश सारंग जी का देवलोकगमन आज हुआ है. हृदय व्यथित है और मन पीड़ा से भरा हुआ है. ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें.


गौरतलब है कि स्वर्गीय प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी और राजमाता विजयाराजे सिंधिया के साथ मिलकर मध्यप्रदेश में जनसंघ की नींव मजबूत करने में कैलाश सारंग की अहम भूमिका रही है. कैलाश सारंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘नरेंद्र से नरेंद्र’ शीर्षक से किताब लिख चुके हैं. इसमें नरेंद्र मोदी के संघर्ष के दिनों से लेकर देश की सत्ता संभालने तक के सफर पर लिखा है. सांरग इमरजेंसी के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कई महीनों जेल में भी रहे थे.


कैलाश सारंग के जीवन पर बन रही फिल्म


पिछले साल ही उनके जीवन पर केंद्रित एक मोटिवेशनल फिल्म बनाने का निर्णय लिया गया था. इस फिल्म के लेखक, निर्देशन पंकज श्रीवास्तव विद्यापुत्र कर रहे हैं. निर्देशक के मुताबिक मध्यप्रदेश में भाजपा के संस्थापक सदस्य रहे कैलाश सारंग के जीवन के उतार-चढ़ाव बताया जाएगा. उनके जरिए राजनैतिक और सामाजिक कार्यों को दिखाकर नई पीढ़ी को प्रेरणा दी जाएगी.

0 views0 comments