Search
  • alpayuexpress

अड़ियल रुख पर अड़े हुए हैं ट्रंप, बेटी और दामाद समझा रहे हैं स्वीकार कर ले हार

अड़ियल रुख पर अड़े हुए हैं ट्रंप, बेटी और दामाद समझा रहे हैं स्वीकार कर ले हार

नवम्बर बुधवार 11-11-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस



वॉशिंगटन: पूरी तरह से चुनाव हार चुके अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अभी तक भी अपनी हार स्वीकार करने के मूड में नहीं है. वह लगातार कोर्ट का रुख अपना रहे हैं. लेकिन कई राज्यों की अदालत से उनकी अपील खारिज भी हो चुकी है. फिर भी ट्रंप मानने को तैयार नहीं है.


वही उनके परिवार के कई सदस्यों को लगता है कि अब उन्हें अपनी यह ‘जिद’ छोड़ देनी चाहिए. CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप के दामाद जेरेड कुशनर (Jared Kushner) और पत्नी मेलानिया (Melania Trump) चाहते हैं कि ट्रंप अपनी हार को स्वीकार करें.


किसी की बात नहीं मान रहे हैं ट्रंप


कुशनर ट्रंप को मनाने के लिए व्हाइट हाउस भी गए थे, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी. डोनाल्ड ट्रंप इस मामले में कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हैं. कहा तो यह भी जा रहा है कि बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) भी अपने पिता के अड़ियल रुख से खफा हैं, लेकिन उनके भाई पिता के साथ हैं.


डोनाल्ड जूनियर और एरिक ने सहयोगियों से कहा है कि परिणाम स्वीकार न करें और दबाव बनाना जारी रखें. सीधे शब्दों में कहें तो चुनावी नतीजों को लेकर ट्रंप परिवार दो भागों में विभाजित हो गया है.


स्पष्ट कर दिए हैं इरादे


डोनाल्ड ट्रंप शुरुआत से ही यह कहते आये हैं कि चुनावों में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है. उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि वो कानूनी विकल्पों के सहारे इस लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे. ट्रंप के दोनों बेटे भी इस मामले में उनके जैसी सोच रखते हैं. यही वजह है कि ट्रंप किसी और की सुनने को तैयार नहीं हैं. वहीं, ट्रंप कैंपेन ने कानूनी लड़ाई के लिए फंड इकठ्ठा करना भी शुरू कर दिया है.

1 view0 comments