Search
  • alpayuexpress

भाजपा एमएलसी के भाई का वीडियो वॉयरल, सीएम का निर्देश था ‘कोई विरोधी न पहुंच पाए’




अगस्त मंगलवार 25-8-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस


रायबरेली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एमएलसी और पूर्व लोकसभा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के बड़े भाई का एक कथित वीडियो वॉयरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि जिला पंचायत के विश्वास मत के दौरान विरोधी सदस्य वोट देने न पहुंच पायें, इसका निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के डीएम और एसपी को दिया था।


वॉयरल वीडियो में एक व्यक्ति जिसे भाजपा एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह का बड़ा भाई गणेश सिंह बताया जा रहा है, वह किसी से कह रहे हैं कि जिला पंचायत के अविश्वास मत के दौरान विरोधी सदस्य मत न देने पाएं इसके पूरे इंतजाम किए गए थे। जिसके निर्देश सीधे योगी जी से जिले के डीएम व एसपी को मिले थे। वीडियो में वह कह रहे हैं कि उन्होंने भाजपा को बता दिया है कि रायबरेली में उनकी क्या हैसियत है, चुनाव में पौने चार लाख वोट उन्हें ऐसे नहीं मिले हैं।

वॉयरल वीडियो में गणेश सिंह किसी से कह रहे हैं कि वह सत्ता में हैं डीएम,एडीएम व एसडीएम की क्या औकात है। बीच-बीच में वह अधिकारियों को गाली भी दे रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने से जिले की राजनीति में हड़कंप मचा हुआ है।

गौरतलब है कि भाजपा एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह के छोटे भाई अवधेश सिंह वर्तमान में जिला पंचायत अध्यक्ष है और गत वर्ष उनके खिलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था जिसके मतदान की तिथि 14 मई निर्धारित की गई थी लेकिन मतदान के दिन जिला पंचायत सदस्यों के ऊपर हमले और उन्हें मतदान से रोके जाने की घटनाएं हुई थीं।

हरचंदपुर थाना क्षेत्र के महदमाऊ में हुए हमले में राकेश अवस्थी आदि गंभीर रूप से घायल हो गए थे और जिला पंचायत सदस्यों को लेकर आ रहीं विधायक अदिति सिंह की गाड़ियों पर भी हमला हुआ था जिसके बाद उनकी भी गाड़ी पलट गई थी। बाद में जिला पंचायत अवधेश सिंह की कुर्सी बच गई थी। वीडियो के वॉयरल होने पर जिले की राजनीति में तूफ़ान मच गया है। मुख्यमंत्री का नाम आने से इस पर अगले कुछ दिनों तक सियासत गरमा सकती है।

0 views0 comments