Search
  • alpayuexpress

चोरों ने पीछा कर रहे सिपाहियों को कुचलने की कोशिश किया




अगस्त गुरुवार 13-8-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस


बाल-बाल बचे पुलिस वाले


गल्ला व्यवसायी की अनाज लदी पिकअप से सोमवार की रात चोर खाद्यान्न की चोरी कर रहे थे। सूचना पर कोतवाली के कोबरा दस्ते के दो सिपाहियों ने चोरों पीछा किया तो उन्होंने पिपरपाती नहर के पास पुलिसकर्मियों को कुचलने का प्रयास किया। पिकअप की ठोकर से बाइक समेत दोनों पुलिसकर्मी नहर में गिर गए। सूचना पर एसपी ने मंगलवार की सुबह मौके पर पहुंच कर घटना का जायजा लिया।


गौरीबाजार थाना क्षेत्र के बैतालपुर कस्बा के समीप सुदामा मद्धेशिया की गल्ले की दुकान है। सोमवार की रात में पिकअप सवार चोर पर दुकान पर खड़ी पिकअप से खाद्यान्न चुरा रहे थे। चोरों की खटपट से दुकानदार के परिवार के लोग जाग गए और शोर मचाते हुए पिकअप पर ईट पत्थर चलाने लगे। यह देख चोर गाड़ी लेकर देवरिया-भीखमपुर रोड की तरफ भागने लगे। परिजनों ने इसकी जानकारी डायल 112 को दी। सूचना पर पुलिस और एसओजी सक्रिय हुई। पुलिस ने घेराबंदी कर दिया । कोतवाली की  कोबरा 1 में तैनात सिपाही रितेश राजभर अपने साथी सिपाही के साथ पिकअप का पीछा करने लगे। भीखमपुर रोड पर पुलिया के समीप दोराची नहर के पास चोरों ने पुलिसकर्मियों को रौंदने का प्रयास किया। पिकअप की ठोकर  दोनों पुलिसकर्मी बाइक समेत नाले में गिर गए। इसके बाद चोर पिकअप समेत फरार हो गए। सूचना पर पुलिस ने घेरेबंदी कर पूरी रात तलाशी अभियान चलाया लेकिन चोरों का पता नहीं चल सका।  घटना की सूचना पर सुबह पुलिस अधीक्षक डॉक्टर डॉ. श्रीपति मिश्र मौके पर पहुंचे और गाड़ी को नाले से निकलवाया। इसके साथ ही दोनों पुलिसर्किमयों से घटना के बारे में जानकारी ली।  एसपी ने एसओजी और कोतवाली पुलिस को चोरों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है।


चोरी कर भाग रहे चोरों ने पिकअप से कोबरा पर तैनात पुलिसकर्मियों को कुचलने का प्रयास किया। दोनों पुलिसकर्मी सही सलामत हैं। जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

डॉ.श्रीपति मिश्र, एसपी देवरिया

1 view0 comments