top of page
Search
  • alpayuexpress

बाली गिरवी रखकर सुमन बेच रही थी पूजा का सामान, सासंद सरोज पांडेय ने मुलाकात कर कही ये बात, जानिए क्य

बाली गिरवी रखकर सुमन बेच रही थी पूजा का सामान, सासंद सरोज पांडेय ने मुलाकात कर कही ये बात, जानिए क्या है पूरा मामला ?


नवम्बर रविवार 15-11-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस



दुर्ग। राज्यसभा सांसद सरोज पांडे उस वक्त भावुक हो उठीं, जब वो बाजार में खरीददारी के दौरान सुमन से मिलीं. दोनों की मुलाकात तो सामान्य थी, लेकिन बातचीत के बाद जो वाक्या सामने आया, उससे सरोज का दिल पिघला गया. दरअसल सुमन अपने कान की बाली 10 हजार रुपए में गिरवी रखकर दुकान चला रही है. आत्मनिर्भर बनने की ओर बढ़ते इस बेटी के कदम की सांसद पांडे ने सराहना की.


दीपावली के अवसर पर राज्यसभा सांसद सरोज पांडे शुक्रवार की शाम दुर्ग स्थित सरस्वती नगर बाजार में खरीददारी करने पहुंची थी. तभी सरोज पांडे ने सुमन नाम की युवती से मुलाकात हुई. सुमन ने बताया कि वो 10वीं पास है और अपने कान की बाली 10 हजार रुपए में गिरवी रखकर दुकान चला रही है.


जिस पर सांसद पांडे ने उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा छोटे व्यवसायियों को आत्मनिर्भर बनाने लाए गए प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना के बारे में बताया. इस योजना के तहत उसे अपने व्यवसाय के लिए मोदी सरकार से 10 हजार रुपए तक का कर्ज मिल जाएगा. जिससे वो अपना व्यवसाय कर सकती है.


कभी पुलिस अफसर और शार्पशूटर था ये भिखारी, जिस डीएसपी ने ठंड से बचने दिए जूते-जैकेट, निकला उसी का बैचमेट अधिकारी


सांसद ने सुमन को अपना नंबर देकर उसे इस योजना का लाभ दिलाने और उसके व्यवसाय को बढ़ाने में हर तरह से सहयोग करने का भरोसा दिलाया है. सरोज पांडे ने कहा कि सुमन की इच्छाशक्ति और आत्मनिर्भर बनने का जुनून देश की सभी बेटियों के लिए प्रेरक है. अपने शहर की इस बेटी पर मुझे गर्व है.

1 view0 comments

Comments


bottom of page