top of page
Search
  • alpayuexpress

एसटीएफ ने बीईओ की परीक्षा में साल्वर गैंग के सदस्यों को पकड़ा




अगस्त सोमवार 17-8-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस


प्रयागराज। उ.प्र. खण्ड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा में रविवार को नकल करने वाले साल्वर गैंग के दो सदस्यों को एसटीएफ की प्रयागराज फील्ड इकाई ने शिवकुटी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया। टीम ने आरोपितों के कब्जे से नकल करने से संबंधित दस्तावेज एवं 37710 रूपए बरामद किया।

उक्त जानकारी देते हुए एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार पाण्डेय ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित मेजा थाना क्षेत्र के टुड़ियार श्रीकपुरा गांव निवासी सुधीर पटेल पुत्र राम मिलन सिंह और हण्डिया के सराय ममरेज थाना क्षेत्र के मवैया हिन्दुवानी गांव निवासी धीरेन्द्र कुमार मौर्य पुत्र श्यामजी है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित खण्ड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा को लेकर लखनऊ से कड़ा निर्देश जारी किए गया था। परीक्षा को नकल विहीन कराने के लिए प्रदेश के सभी केंद्रों पर एसटीएफ की टीमें सक्रिय थीं। प्रयागराज फील्ड इकाई पुलिस उपाधीक्षक नवेन्दु के नेतृत्व में निरीक्षक केशव चन्द्र राय और उनकी टीम लगी हुई थी। इसी बीच सूचना पर हुई कि शिवकुटी क्षेत्र में स्थित चिन्मयानंद विद्यालय में साल्वर गैंग सक्रिय हैं। सूचना को पुष्ट करते हुए टीम ने उक्त दोनों आरोपितों को गिरफतार किया। टीम ने आरोपितों के कब्जे से मतदाता पहचान पत्र,13रंगीन फोटो और एक मिक्सिंग फोटो और वास्तविक अभ्यार्थी की फोटो , आधार कार्ड, तीन एटीएम,दो मोबाइल, 37710 रूपए नगद बरामद किया।

उक्त आरोपितों के खिलाफ शिवकुटी थाने में मुकदमा दर्ज करके विधिक कार्रवाई की जा रही है।

0 views0 comments
bottom of page