Search
  • alpayuexpress

RIP Kulmeet Makkar: बॉलीवुड को लगातार तीसरी झटका, करण जौहर समेत कई सेलब्स ने जताया शोक


( किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)


मई शनिवार 2-5-2020

RIP Kulmeet Makkar: बॉलीवुड को लगातार तीसरी झटका, करण जौहर समेत कई सेलब्स ने जताया शोक


*नई दिल्ली।* हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री इस वक़्त बेहद ख़राब दौर से गुज़र रही है। एक के बाद एक बुरी ख़बरें आ रही हैं। पहले इरफ़ान ख़ान, फिर ऋषि कपूर और अब प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया के सीईओ कुलमीत मक्कड़ के निधन की ख़बर आयी है। 60 साल के कुलमीत का निधन दिल का दौर पड़ने से हुआ। ख़बर फैलते ही बॉलीवुड में शोक की लहर छा गयी है। सेलेब्रिटी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।


करण जौहर ने ट्विटर पर कुलमीत मक्कड़ के योगदान को रेखांकित करते हुए अफ़सोस ज़ाहिर किया। उन्होंने लिखा- कुलमीत, प्रोड्यूसर्स ऑफ़ गिल्ड ऑफ़ इंडिया के लिए आप एक स्तम्भ की तरह थे। इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने के लिए बिना थके काम करते रहे। आप बहुत जल्दी चले गये। आप हमेशा याद आओगे। मेरे दोस्त, ईश्वर आपको शांति दे। करण के इस ट्वीट पर निर्देशक रितेश बत्रा ने लिखा- बहुत दुखद है। बेहद अच्छे इंसान थे।


वहीं, हंसल मेहता ने लिखा- अब कुलमीत। ईश्वर आपको शांति दे, मेरे दोस्त।


निर्माता-निर्देशक रोहन सिप्पी ने कुलमीत मक्कड़ को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- बेहद दुखद और बुरी ख़बर। फ़िल्म इंडस्ट्री ने एक और अपूर्णीय कद्दावर को खो दिया है।


विद्या बालन ने बिना किसी शोर-शराबे के अपना काम करते रहने के लिए मक्कड़ को सराहते हुए श्रद्धांजलि दी।


इंडिया टेलीविज़न वेबसाइट के अनुसार, कोविड 19 लॉकडाउन की वजह से कुलमीत धर्मशाला में थे, जहां उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। मक्कड़ ने मनोरंजन उद्योग जगत में 30 साल से अधिक गुज़ारे हैं। इस दौरान वो सारेगामा और रिलांयस एंटरटेनमेंट समेत कई कम्पनियों से जुड़े रहे। 2010 में कुलमीत ने प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया को बतौर सीईओ ज्वाइन किया था। मक्कड़ कोविड 19 से प्रभावित डेली वेड वर्कर्स की मदद के लिए एक ट्रस्ट की स्थापना में जुटे थे, जिसके लिए नेटफ्लिक्स ने एक मिलियन डॉलर का योगदान देने का एलान किया था।

3 views0 comments