top of page
Search
  • alpayuexpress

सवाल:आईये जानते हैं लखनऊ में तैनात महिला सिपाही ने आखिर आत्महत्या क्यों किया

मंगलवार, जनवरी 12-1-2021


👉जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर-( किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)



प्रदेश की राजधानी लखनऊ के थाना मोहनलालगंज कोतवाली में तैनात महिला सिपाही उर्मिला का शव बीती रात कमरे में फंदे से लटकता मिला। महिला दरोगा ने उर्मिला का शव देख कर उच्च अधिकारियों को हादसे की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

मूलत: फैजाबाद निवासी उर्मिला वर्मा डॉयल 112 में कार्यरत थी। वह मऊ में किराए के मकान में साथी महिला पुलिस कर्मियों के साथ रहती थी। रात10 बजे से उर्मिला की ड्यूटी पीआरवी 531 पर थी। तय वक्त पर ड्यूटी नहीं ज्वाइन करने पर उर्मिला को तलाशते हुए महिला दरोगा कीर्ति सिंह कमरे पर पहुंची। मेन गेट बंद था। कमरे की लाइट जलती देख कीर्ति पिछले दरवाजे पर पहुंची।रोशनदान से झांकने पर उर्मिला का शव उन्हें फंदे से लटकता मिला। कीर्ति से जानकारी मिलने पर एसीपी मोहनलालगंज प्रवीण मलिक और इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा मौके पर पहुंचे। शव को फंदे से उतारते हुए कमरे की तलाशी ली गई।


एडीसीपी सुरेश चंद्र रावत के अनुसार कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। उर्मिला के परिवार को सूचना दी गई है। साथी महिला सिपाहियों के मुताबिक शाम को उर्मिला साथ में बैडमिंटन खेल रही थी। ऐसे में महिला सिपाही के खुदकुशी करने की खबर सुन कर साथी पुलिस कर्मी भी हैरान हैं। एडीसीपी के मुताबिक महिला सिपाही के मोबाइल की भी जांच कराई जाएगी। ताकि आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा सके।

1 view0 comments
bottom of page