Search
  • alpayuexpress

पुलिस कप्तान ने दो दरोगाओं की थपथपाई पीठ, कारण जानकर आप भी करेंगे सैल्यूट





जुलाई सोमवार 20-7-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस


वाराणसी। पुलिस कप्तान अमित पाठक अपने चर्चित कार्यशैली के मुताबिक वाराणसी में भी पुलिसिंग शुरु कर दिए है। रविवार शाम भेलूपुर सर्किल के दो दरोगाओं को प्रशस्ति पत्र देकर न केवल उनका मनोबल बढ़ाया है बल्कि अन्य दरोगाओं को बेहतर पुलिसिंग करने का संकेत भी दिया है। यह प्रशस्ति पत्र चर्चित कांड ‘नेपाली युवक का सिर मुंडन करवाने और श्री राम’ लिखवाने के मामले में अधिकारियों के आदेश पर बेहतर पुलिसिंग के लिए दी गई है।


पुलिस कप्तान आईपीएस अमित पाठक चार्ज लेने के बाद पहली बार भेलूपुर और लंका थाने के दो दरोगाओं की कार्यकुशलताओं को परखा और जनपद में सनसनी फैला देने वाले आपराधिक मामले के आरोपियों में से 4 को त्वरित गति से कठिन परिश्रम और लगन से गिरफ्तार करा कर वाराणसी पुलिस को सफलता दिलाने के लिए चौकी इंचार्ज दुर्गाकुंड प्रकाश सिंह और नगवा चौकी इंचार्ज श्री प्रकाश को स्नेह भरा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।


बताते चले कि विश्व हिन्दू सेना के नेता अरूण पाठक और उनके अन्य सहयोगियों द्वारा पड़ोसी नेपाल राष्ट्र के सम्बन्ध में एक आपत्तिजनक वीडियो और तथ्य फेसबुक पेज पर प्रदर्शित और प्रसारित किया गया था जिस सन्दर्भ में मुकदमा पंजीकृत हो विवेचना थाना भेलूपुर पर प्रचलित थी। आरोपियों की गिरफ्तारी और वो भी अतिशीघ्र होनी आवश्यक थी। इस घटना को स्वयं एसएसपी मॉनिटर कर रहे थे, दुर्गाकुंड प्रभारी चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह ने कप्तान के निर्देश पर कठिन परिश्रम और लगन से 4 नफर अभियुक्तों को जहाँ गिरफ्तार कर भेलूपुर पुलिस को सफलता दिलाई वहीं पूरे आपराधिक घटना के मध्य धुरी कथित नेपाली युवक को भी ढूंढ निकाला। इस पूरे घटनाक्रम के आरोपियों को ढूंढ़ निकालने में क़दम से क़दम मिला कर प्रभारी चौकी इंचार्ज नगवां प्रकाश सिंह ने भी महती भूमिका निभाई जिसके लिए भी नवनियुक्त कप्तान अमित पाठक ने प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।



0 views0 comments