Search
  • alpayuexpress

मुंबई लोकल ट्रेन में अभिभावकों के साथ यात्रा कर सकेंगे जेईई-नीट उम्मीदवार




मलगलवर सितंबर 1-9-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस


नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को कहा कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई-मेन्स) और राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) के उम्मीदवारों को मुंबई लोकल ट्रेन से यात्रा की इजाजत दे दी गई है। छात्र परीक्षा का एडमिट कार्ड दिखाकर अभिभावकों के साथ सफर कर सकेंगे।

देश के विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए मंगलवार 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच जेईई-मेन्स की परीक्षा होंगी। परीक्षा दो शिफ्ट सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे और तीन बजे से शाम छह बजे तक होगी। वहीं नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होगी। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि रेलवे ने नीट और जेईई की परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे छात्रों और उनके अभिभावकों को परीक्षा के दिन मध्य और पश्चिम रेलवे की मुंबई विशेष उपनगरीय सेवाओं से यात्रा करने की अनुमति दी है।

उन्होंने कहा कि परीक्षा के दिनों में छात्रों को अनुमति देने के लिए स्टेशनों पर स्टेशन और सुरक्षा अधिकारियों को उपयुक्त निर्देश दिए गए हैं। उनकी सुविधा के लिए महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त बुकिंग काउंटर खोले जाएंगे। उन्होंने अन्य लोगों से अनुरोध किया कि वे स्टेशनों पर न जाएं। यह भी अनुरोध है कि यात्री कोविड-19 के लिए अनिवार्य रूप से चिकित्सा और सामाजिक प्रोटोकॉल का पालन करें। जनता से अनुरोध है कि किसी भी अफवाह और अपडेट पर विश्वास न करें।

0 views0 comments