Search
  • alpayuexpress

अरे गजब : जमीन से पहले यहां आसमान पर शुरू हो गया प्रधान जी का चुनाव… जाने ऐसे

अरे गजब : जमीन से पहले यहां आसमान पर शुरू हो गया प्रधान जी का चुनाव… जाने ऐसे


नवम्बर सोमवार 9-11-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस



गोण्डा। ग्राम पंचायतों के चुनावों के तारीखों का अभी ऐलान नही किया गया है लेकिन गांव में चुनाव की दांव पेंच का खेल शुरू हो गया है। इसकी मिसाल सोशल मीडिया पर खूब देखने को मिल रही है। सोशल मीडिया पर दिग्गज खिलाड़ी भी एक दूसरे को हराने में जुटे हुए हैं। वही उनके कार्यकर्ता तो लोगों को फोन कर ऑनलाइन वोटिंग करने के लिए कह रहे हैं। ऑनलाइन वोटिंग में भी गहमागहमी नजर आ रही है। सोशल मीडिया के जरिए प्रत्याशी मैदान पर लड़ाई लड़ रहे हैं। इसका प्रयोग प्रत्याशी चुनाव के मौजूदा दौर में पूरी शिद्दत से इस्तेमाल करना चाहते हैं। इसलिए तो हर प्रत्याशी ऑनलाइन वोटिंग करने के लिए ग्राम पंचायतों के लोगों को फोन कर अपने साख की दुहाई देकर वोट मांग रहे हैं।

ग्राम पंचायतों में सोशल मीडिया पर ऑनलाइन वोटिंग पर चर्चा-जिले के लगभग सभी ग्राम पंचायतों में सोशल मीडिया पर ऑनलाइन वोटिंग चल रही है। सभी उम्मीदवारों ने पूरी ताकत जोक रखी है। इसमें भी जीतने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। कुछ प्रत्याशी तो इसको निर्णायक बता रहे हैं कहते हैं कि इसका बड़ा लाभ मौजूदा चुनाव में मिलेगा इसीलिए तो जी जान लगा दिया गया है।


उम्मीदवारो के समर्थक तो इसी जीत पर खुश-


सोशल मीडिया पर ग्राम पंचायतों के ऑनलाइन वोटिंग को लेकर उम्मीदवारों के समर्थक तो इसको ही जीत के नजरिये से देख रहे हैं और मन ही मन ग्राम पंचायत अध्यक्ष बन्द बैठे हैं।

ऑनलाइन वोटिंग खेल कोई पास कोई फेल-ग्राम पंचायतों में भले ही चुनाव की तारीखों का ऐलान न किया गया हो लेकिन सोशल मीडिया पर प्रधानी चुनाव जोरो पर चल रहा है। उम्मीदवार जन समर्थन जुटाने के जुटे हुए हैं और फोन कर ऑनलाइन वोट देने के लिए लोगों से कह रहे हैं। जिन उम्मीदवार को सोशल मीडिया पर ऑनलाइन वोटिंग में जीत हासिल किया है वो तो इसी को निर्णायक फैसला समझ कर देख रहे हैं। वही जिन उम्मीदवारो को हार हुई है वो इसको एक खेल बता रहे हैं

तीसरे नंबर और चौथे नंबर के उम्मीदवार तो अब इसको मोबाइल पर मस्ती बताकर खुश हो रहे।

0 views0 comments