Search
  • alpayuexpress

सुशांत केस में ड्रग कनेक्शन हुआ पुख्ता, 3 पेडलर गिरफ्तार




सितंबर गुरुवार 3-9-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस


सीबीआई लगातार दूसरे दिन रिया के पिता से कर रही है पूछताछ


ईडी की टीम ने गौरव आर्या के मित्र वरुण माथुर को लिया जांच के घेरे में


मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में बुधवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) लगातार दूसरे दिन रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। सीबीआई ने रिया की मां संध्या को भी आज पूछताछ के लिए समन जारी किया है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) होटल व्यवसाई गौरव आर्या के मित्र वरुण माथुर से आज पूछताछ कर रहा है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने इस मामले में 3 ड्रग पेडलरों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक गोवा से व दो मुंबई से गिरफ्तार किए गए हैं। एनसीबी को इन ड्रग पेडलरों से रिया के भाई शोविक के कहने पर सैमुअल मिरांडा द्वारा ड्रग खरीदने के सबूत मिले हैं।

सूत्रों के अनुसार सीबीआई आज लगातार 13वें दिन सुशांत मामले में आर्थिक लेन-देन, रिया के सुशांत से संबंध व ड्रग कनेक्शन की छानबीन कर रही है। इस मामले में सीबीआई रिया से लगातार चार दिन 35 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है। इसके बाद मंगलवार को सीबीआई ने इस मामले में रिया चक्रवर्ती के माता-पिता से लगातार 9 घंटे तक पूछताछ की थी। आज सीबीआई इस मामले में संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, कुक नीरज, सैमुअल मिरांडा आदि से पूछताछ करने वाली है। अब तक की जांच में सीबीआई को सुशांत की हत्या किये जाने के सबूत नहीं मिले हैं।

सूत्रों के अनुसार इस मामले में मनी लॉड्रिंग एंगल से ईडी ने मंगलवार को होटल व्यवसाई गौरव आर्या से पूछताछ की थी। आज गौरव के मित्र वरुण माथुर से पूछताछ की जा रही है। ईडी इस मामले में वरुण से सुशांत की कंपनी के साथ हुए आर्थिक व्यवहार के बारे में सवाल दाग रही है। साथ ही ईडी गौरव आर्या, रिया, शोविक के बीच हुए आर्थिक व्यवहार का भी पता लगाने का प्रयास कर रही है।

इस मामले में एनसीबी ने तीन ड्रग पेडलरों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक फैयाज अहमद को गोवा से और अब्दुल बासित परिहार और जैद विलात्रा को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी की टीम ने मुंबई से तकरीबन साढ़े तीन किलो नशीला पदार्थ भी बरामद किया है। गिरफ्तार ड्रग पेडलरों ने एनसीबी को बताया कि शोविक के कहने पर सैमुअल उनसे ड्रग खरीदता था। ड्रग पेडलरों ने 10 हजार रुपये की ड्रग खरीदते समय हुई बातचीत का चैट भी एनसीबी को दिखाया है। इसलिए एनसीबी इस मामले में सैमुअल मिरांडा व शोविक से भी पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।

1 view0 comments