Search
  • alpayuexpress

पुलिस उपनिरीक्षक को 11 लाख रुपए व 21 शराब की बोतलों समेत दबोचा




अगस्त गुरुवार 13-8-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस


राजस्थान में अजमेर के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के दल ने पुलिस उपनिरीक्षक केसर सिंह नरूका से 11 लाख 36 हजार रुपए के साथ ही अंग्रेजी शराब की 21 बाेतलें बरामद की हैं।


अजमेर में ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रमेश मौर्य ने आज बताया कि खींवसर में थानाधिकारी केसर सिंह नरुका को भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलने पर दो दिन पहले खींवसर से हटाकर पुलिस लाइन में नागौर में पदस्थापित किया गया था।


मौर्य को अपने सूत्र से जानकारी मिली कि केसरसिंह ने थानेदार के रूप में रिश्वत राशि अर्जित की है जिसे लेकर वह निजी कार से अपने गृह अजमेर जा रहा है।


उन्होंने बताया कि इस पर बीती रात थांवला टोल प्लाजा पर नाकेबंदी करके केसरसिंह की कार को रोककर उसकी तलाशी ली गई तो कार से 11 लाख 36 हजार रुपए नकद मिले। इसका वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। कार में 21 शराब की बोतलें भी बरामद हुई।


इस बारे में एसीबी टीम ने तत्काल थांवला थाने में नरूका के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करवा दिया।एसीबी उससे 11 लाख रुपए की नगकी के संबंध में पूछताछ कर रही है साथ ही अब उसके बैंक खातों को भी चैक करेगी।


देर रात तक एसीबी की टीम कार्रवाई में जुटी थी। उल्लेखनीय है कि एसआई नरूका अजमेर में भी विभन्न थानों व चौकियों में एसआई एवं एएसआई के पद पर कार्य कर चुका है।

1 view0 comments