Search
  • alpayuexpress

नीलाम हुयी दाउद की छह सम्पत्ति, जानिये किसने जमाया कब्जा

नीलाम हुयी दाउद की छह सम्पत्ति, जानिये किसने जमाया कब्जा


नवम्बर बुधवार 11-11-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस



मुम्बई (महाराष्ट्र) । अन्र्तराष्ट्ीय अपराधी और मुम्बई हमलों के गुनहगार दाउद इब्राहिम की छह सम्पत्तियों की नीलामी मंगलवार को पूरी हो गयी, इन सम्पत्तियो को दिल्ली के निवासी दो अधिवक्ताओ ंने खरीदा हैं बताया जा रहा है कि इन सम्पत्तियों की कीमत लगभग 22 लाख रूप्ये लगायी गयी है।


वर्ष 1993 में हुये मुम्बई बम धमाकों के बाद से देश छोडकर फरार हुए अन्र्तराष्ट्ीय अपराधी और बम धमाकों के आरोपी दाउद इब्राहिम की छह सम्पत्तियों की नीलामी मंगलवार को की गयी, इन सम्पत्तियों को दिल्ली निवासी दो अधिवक्ताओ ंने खरीदी हैं। मिल रही जानकारी के अनुसार दिल्ली के रहने वाले अधिवक्ता अजय श्रीवास्तव ने दो तो अधिवक्ता भूपेन्द्र भारद्वाज ने चार सम्पत्तियों पर अपना कब्जा जमाया है

इस नीलामी में खास बात यह है कि दाउद की पूश्तैनी हवेली मात्र ग्यारह लाख दो हजार रूप्यें में नीलाम हुयी। इस नीलामी में जानकारी यह भी मिल रही है कि दाउद की एक सम्पत्ति की नीलामी को रोक दिया गया यह बताते हुए कि उस सम्पत्ति को लेकर कुछ विवाद था। बताया जा रहा है कि इस नीलामी में दाउद के करीबी इकबाल मिर्ची की भी सम्पत्ति की भी नीलामी रखी गयी थी जिसकी बोली किसी ने भी नही लगायी कारणों की जानकारी में पता चला कि इकबाल मिर्ची की जिस सम्पत्ति की नीलामी की जा रही थी उसकी कीमत सम्पत्ति के मुकाबले काफी ज्यादा थी जिसके चलते उस सम्पत्ति की नीलामी में किसी ने भी भाग नही लिया।

1 view0 comments