top of page
Search
  • alpayuexpress

कप्तान का काफिला निकला सड़क पर कानून व्यवस्था हुई दुरुस्त





कप्तान का काफिला निकला सड़क पर कानून व्यवस्था हुई दुरुस्त


जुलाई गुरुवार 23-7-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस


बनारस ऐसा शहर है कि यहां भांति-भांति के लोग और भांति-भांति के रोग से रोजाना हुक्मरानों का पाला पड़ता है कुकुरमुत्ते की तरह उगे संगठन और स्वयंभू नेताओं से भरा हुआ है। जिन लोगों के लिये ये स्वयंभू नेतागीरी करते हैं उनको फायदा मिले न मिले इसकी इनको कहाँ परवाह है, परवाह है तो बस ये कि धरना प्रदर्शन के बूते प्रशासन पर कितना करारा दबाव बन जाये।


लोगों और रोगों को दुरुस्त करने में माहिर बनारस के कप्तान डॉ अमित अपनी फौज लेकर पूर्वांचल की सबसे बड़ी मंडी विशेश्वरगंज की सड़कों पर जब उतरे तो मर्ज के उदगम को बड़ी बारीकी से देखा। कहाँ अतिक्रमण, कहाँ सरकारी जमीन पर कब्जा और कहाँ लॉकडाउन के निर्धारित नियमों की अवहेलना हो रही है।


हम बनारसी तब तक नहीं डरते जब तक कोई डपटे न और अपने स्वार्थ के लिये, अपने व्यापार के लिये कुछ भी करने पर उतारू रहते हैं। एक तरह हम सुगम यातायात की चाह रखते हैं और दूसरी तरफ सुगम यातायात में बाधा भी स्वतः बनते हैं।


कप्तान के पैदल चक्रमण ने हर हकीकत को बुझ लिया है। अब सूझबूझ की बारी व्यापारियों की है, ‘चेते और चेताये’ ताकि कोरोनाकाल में सोशल डिस्टेंसिंग जैसे उपाय भलि भांति कार्य कर सकें। लोगों को जाम का झाम भी न झेलना पड़े।

1 view0 comments

Comentários


bottom of page