Search
  • alpayuexpress

CAA-NPR: उद्धव ठाकरे पर 'नए दोस्तों' ने बढ़ाया दबाव, गठबंधन सरकार में खींचतान


कांग्रेस और एनसीपी दोनों ने साफ किया है कि वे राज्य में एनपीआर को लागू नहीं होने देंगे। इन दोनों सहयोगियों को लगता है कि उद्धव ठाकरे के बयानों ने गठबंधन सरकार में अनबन को बल दिया है।


मुंबई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) का एक बार फिर समर्थन किया था। अब इस मीटिंग के एक दिन बाद ही राज्य की महा विकास अघाड़ी (गठबंधन) सरकार में खींचतान शुरू हो गई है। शिवसेना के नए सहयोगी कांग्रेस और एनसीपी ने उस पर अपना रुख बदलने के लिए दबाव बढ़ा दिया है।

जहां एक ओर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ट्वीट करते हुए कहा कि सीएए और एनपीआर पर उद्धव ठाकरे को अधिक जानकारी दिए जाने की जरूरत है वहीं दूसरी ओर एनसीपी चीफ शरद पवार और राज्य के डेप्युटी सीएम अजित पवार ने शनिवार को दोनों मुद्दों पर मुंबई में उद्धव के साथ चर्चा की। इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने कहा है कि वह रविवार को सीएम से मुलाकात कर यह जानने की कोशिश करेंगे कि उन्हें सीएए और एनपीआर का समर्थन करने के लिए कहां से उकसाया गया।

0 views0 comments