Search
  • alpayuexpress

नियमावली को दरकिनार कर सब इन्सपेक्टर ने रखी इस्लामी दाढी, निलम्बित

नियमावली को दरकिनार कर सब इन्सपेक्टर ने रखी इस्लामी दाढी, निलम्बित


अक्टूबर शुक्रवार 23-10-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस




बागपत। पुलिस नियमावली को दरकिनार तथा बिना अनुमति इस्लामी दाढी रखने के आरोप मे ंएक पुलिस कर्मी को निलम्बित कर दिया गया है, हैरानी तो इस बात की है कि पुलिस कर्मी को एक नही दो बार अनुमति के लिए निर्देश दिये गये लेकिन उसने उन निर्देशों का भी पूरा उल्लंघन किया।


मामला जिले के रमोला थाने का है जहां पर तैनात एसआई इंतजार अली ने बिना अधिकारियों की अनुमति लिये दाढी रखी, इंतजार को इस विषय पर दो बाद निर्देशित किया गया कि वे विभागीय अनुमति ले परन्तु इन्तजार ने विभागीय दिशा निर्देशों और नियमावली की घोर अवहेलना करते हुए न ता अनुमति ही ली और न ही मिले दिशा निर्देशों का ही पालन किया। उसके इस नियम विरूद्व कार्य को देखते हुए उसे निलम्बित कर दिया गया है।

मामले पर जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि विभाग में मूंछ रखने को लेकर कोई नियमावली नही है परन्तु दाढी रखने के लिए विभागीय अनुमति आवश्यक है। निलम्बित किये गये एसआई इंतजार अली को अनुमति लेने के लिए दो बार निर्देशित किया गया परन्तु उसने लगातार निर्देशों की अनदेखी की जिसके चलते उसे निलम्बित कर दिया गया है।


उन्होनें यह भी बताया कि इससे पूर्व भी इंतजार अली को नियम विरूद्व वर्दी न पहनने तथा दाढी न बनाने को लेकर कारण बताओ ंनोटिस दिया गया था लेकिन उसने इस नोटिस की भी अवहेलना करते हुए जवाब देना तक उचित नही समझा था। वही इंतजार अली का कहना है कि वह वर्ष 2019 से अनुमति के प्रयास मे लगा हुआ है परन्तु अनुमति नही मिल रही है।


1 view0 comments