Search
  • alpayuexpress

बीएचयू VC के विवादित बयान पर कुलपति आवास चूड़ी लेकर पहुंचे बिड़ला के छात्र, दी चेतावनी




अगस्त शुक्रवार 21-8-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस


वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में छात्रों के लिए चिकित्सा शुल्क जारी किये जाने व कुलपति द्वारा विवादित टिप्पणी किये जाने को लेकर छात्रों का विरोध लगातार जारी है। विभिन्न छात्र संगठनों के बाद अब बिरला छात्रावास के छात्र भी आगे आये हैं। कुलपति आवास पर पहुंचे बिरला के छात्रों ने कुलपति को चूड़ियां भेजी।


इस दौरान मास्टर ऑफ़ फिजिकल एजुकेशन के छात्र मुकेश पांडेय ने कहा की आज जिस महामना जी के बारे में कुलपति ने यह कहा है कि उन्होंने पैसे का पेड़ नहीं लगवाया विश्वविद्यालय में उन्हें यह नहीं मालूम की उन्ही महामना जी द्वारा भिक्षाटन कर इस विश्वविद्यालय को खड़ा किया गया है और उन्हीं के कारण आज राकेश भटनागर यहां के कुलपति हैं और सुख-सुविधाएँ ले रहे हैं। एक केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति को इस तरह की टिप्पणी करना शोभा नहीं देता।


आज वह जिस विश्वविद्यालय के कुलपति हैं उसी के संस्थापक की बेइज्जती कर रहे हैं। इसलिए आज हम छात्र उन्हें चूड़ियां देने आये हैं ताकि वह उसे ही पहनकर हम छात्रों के समक्ष आएं और समस्या पर चर्चा करें। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि यदि कुलपति अपने बयान पर माफी नही मांगते है तो हम छात्र उग्र प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

0 views0 comments