top of page
Search
  • alpayuexpress

मुम्बई और दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए जल्द चलेंगी अतिरिक्त ट्रेनें




अगस्त बुधवार 26-8-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस


लखनऊ। रेलवे प्रशासन मुम्बई और दिल्ली की ट्रेनों में सीटों की मारामारी को देखते हुए लखनऊ के रास्ते कई और अतिरिक्त ट्रेनें जल्द चलाने जा रहा है। इसके लिए तैयारियां तेजी से चल रही हैं।


पूर्वोत्तर रेलवे की लखनऊ मंडल के डीआरएम डॉ. मोनिका अग्निहोत्री ने मंगलवार को बताया कि कोरोना महामारी के दौरान मुम्बई और दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसलिए जल्द ही मुम्बई और दिल्ली के यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएंगी।


उन्होंने बताया कि लॉकडाउन से अनलॉक तक पूर्वोत्तर रेलवे ने रेल पटरियों की मरम्मत का कार्य पूरा कर लिया है। इससे रेल संरक्षा को मजबूत आधार मिलेगा। पूर्वोत्तर रेलवे ने माल ढुलाई के लिए मिनी रैक की ट्रेनें चलाई हैं जो 600 किलोमीटर की दूरी तय कर रही हैं।


डीआरएम ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए नए टाइम टेबल से कई और ट्रेनें चलाने की तैयारी में है। नए टाइम टेबल से ट्रेनें चलने से यात्रियों को जोड़ने में मदद मिलेगी। फिलहाल अभी लखनऊ से मुम्बई के बीच पुष्पक एक्सप्रेस, लखनऊ से दिल्ली के बीच गोमती एक्सप्रेस और लखनऊ मेल का संचालन किया जा रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अभी तक अतिरिक्त ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं किया गया है।


1 view0 comments

Comments


bottom of page