Search
  • alpayuexpress

‘तिरंगा मास्क’ बेचने वालों पर होगी कार्रवाई, …ताकि ना हो राष्ट्रध्वज का अपमान





अगस्त शुक्रवार 14-8-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस


कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों में मास्क का उपयोग किया जाना भी शामिल है। बाजारों में विभिन्न प्रकार के मास्क की बिक्री भी हो रही है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ‘तिरंगा मास्क’ भी बाजार में आ गया है। जिसकी शिकायत वाराणसी के वरिष्ठ अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी द्वारा एडीजी से लगायत डीजीपी तक किया गया। शिकायत के आधार पर प्रशासन ने ऐसे मास्क की बिक्री पर रोक लगा दिया है।


तिरंगा मास्क की बिक्री करने वालों पर होगी कार्रवाई


जिला प्रशासन ने तिरंगा मास्क की बिक्री को लेकर जिले के सभी बीडीओ, सीओ, थाना प्रभारियों और प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी को इस पर रोक लगाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि रोक के बावजूद तिरंगा मास्क की बिक्री करने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


…ताकि ना हो राष्ट्रीय ध्वज का अपमान


वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि मास्क का कुछ दिनों उपयोग करने के बाद लोग इसे फेंक देते हैं, ऐसे में तिरंगा मास्क का इस्तेमाल कर फेंक देना राष्ट्रीय ध्वज का अपमान होगा।


उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान हम सभी का परम कर्तव्य है। लोग ऐसे मास्क ना खरीदें और इसकी बिक्री हो रही है तो तुरंत इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दें ताकि आवश्यक कार्रवाई की जा सके।


जानकारी की कमी की वजह से हो रही है बिक्री…..


शहर भर में मास्क की बिक्री हो रही है ऐसे में लोगों को जानकारी का अभाव है इसीलिए तिरंगा मास्क की भी धड़ल्ले से बिक्री हो रही है लेकिन जैसे सोशल मीडिया के जरिये तिरंगे मास्क बेचने वालों पर कार्रवाई की जानकारी मास्क विक्रेता तक पहुंची तो उन्होंने मास्क को हटा लिया और आगे तिरंगा मास्क की बिक्री ना करने की बात कही।

0 views0 comments