Search
  • alpayuexpress

74 वें स्वतंत्रता दिवस:: विधान भवन में ध्वजारोहण के बाद CM योगी ने सभी देशवासियों को दिए ये बड़े संदे




अगस्त शनिवार 15-8-2020


किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस


देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर उत्तर प्रदेश में भी बड़ा उल्लास है। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लोग भले ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन पर रहे हैं, लेकिन सरकारी भवनों की सजावट से लोगों की उमंग का पता चल रहा है।


राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन, उत्तर प्रदेश में झंडरोहण किया जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान भवन प्रांगण में तिरंगा फहराया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विधान भवन मुख्य द्वार पर ध्वजारोहण किया।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संदेश में कहा कि 74वें स्वतंत्रता दिवस की सभी देशवासियों को बधाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का दिन हम सबके लिए उत्साह और उमंग का दिन है। हम सब जानते हैं कि अनगिनत त्याग और बलिदान के फलस्वरूप 15 अगस्त 1947 को देश को स्वाधीनता प्राप्त हुई थी। मैं इस अवसर पर सत्य और अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी जी को कोटि-कोटि नमन करता हूं। जिनके नेतृत्व में स्वाधीनता का आंदोलन चला था। सरदार पटेल, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, बाबा साहब डॉ. बीआर आम्बेडकर, पंडित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे भारत माता के वीर सपूतों को कृतज्ञतापूर्वक स्मरण करते हुए मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

मैं देश की सुरक्षा के लिए शहीद होने वाले उन सभी सपूतों को कृतज्ञतापूर्वक स्मरण करते हुए, विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। सीएम ने कहा कि मैं इस अवसर पर भारत माता के उन सभी सैनिकों को कोटि-कोटि नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने देश की स्वाधीनता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए अपना बलिदान दिया है।


सीएम योगी ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस प्रकार से व्यवस्थित रूप में कार्ययोजना प्रारम्भ हुई, उसी का परिणाम है कि दुनिया के अन्य देशों की तुलना में भारत, सुरक्षित और संतोषजनक स्थिति में है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जब देश हर्षोल्लास के साथ अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है तो दूसरी ओर हम सबके सामने वैश्विक महामारी कोविड-19 की त्रासदी भी है। सीएम ने कहा कि मैं इस अवसर पर हृदय से इन सभी का अभिनंदन करता हूं। जिन लोगों ने दूसरों की सेवा व जान बचाते हुए, संकमण की वजह से अपनी जान गंवाई है, ऐसे सभी कोरोना वॉरियर्स को भी मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।


मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ देश की इस लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए कोरोना वॉरियर्स के रूप में हमारे जनप्रतिनिधियों, शासन-प्रशासन के अधिकारियों-कर्मचारियों, स्वास्थ्यकर्मियों, स्वच्छताकर्मियों, पुलिस और मिलिट्री से जुड़े जवानों ने सराहनीय कार्य किया है।


सीएम योगी ने कहा कि जब देश 74वां स्वाधीनता दिवस मना रहा है, तब स्वाभाविक रूप से हम सबको देश की स्वाधीनता के महत्व को समझना होगा और इस स्वतंत्रता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए सार्थक प्रयास, प्रत्येक भारतवासी के स्तर पर हो सकते हैं, इसका भी अवश्य ध्यान रखना होगा।

इससे पहले सीएम योगी ट्वीट कर स्वतंत्रता दिवस की सभी को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने लिखा-74वें स्वतंत्रता दिवस की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

अप्रतिम त्याग और बलिदान से मां भारती को ब्रितानी परतंत्रता से मुक्त कराने वाले हुतात्माओं को कोटिशः नमन। आइए, हम सभी आज के पावन अवसर पर ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत-समावेशी भारत’ के निर्माण हेतु संकल्पित हों।

जय हिंद!

0 views0 comments