Search
  • alpayuexpress

69,000 शिक्षक भर्ती : पैसे लेकर अभ्यर्थियों को पास कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 8 लोग गिरफ्तार





69,000 शिक्षक भर्ती : पैसे लेकर अभ्यर्थियों को पास कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 8 लोग गिरफ्तार


जून शुक्रवार 5-6-2020


( किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)


69000 शिक्षक भर्ती में अभ्यर्थियों को पास कराने के लिए ठेका लेने वाले एक बड़े गिरोह का पुलिस ने गुरुवार को खुलासा किया। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 8 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 7.56 लाख रुपये, अभ्यर्थियों की मार्कशीट, सहायक अध्यापक संबंधित दस्तावेज, एक डायरी जिसमें अभ्यर्थियों के रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर लिखा है। पकड़े गए आरोपियों में कुछ एजेंट है, जो शिक्षक भर्ती का परिणाम आने के बाद अभ्यर्थियों से वसूली करके जा रहे थे। इस रैकेट के मुख्य आरोपी फूलपुर के पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉ. केएल पटेल बताए जा रहे हैं, जिनके 4 कॉलेज हैं। पुलिस उनको हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

प्रयागराज समेत विभिन्न जिलों में करीब 20 अभ्यर्थियों से इन्हें रुपए लेने थे। गुरुवार को बलवंत नामक एक युवक समेत कुछ अभ्यर्थियों से लगभग 7.56 लाख रुपये वसूली करके आरोपी जा रहे थे। जहां रास्ते में पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ का देर रात पुलिस ने दो अन्य लोगों को भी पकड़ लिया। सोरांव पुलिस ने बताया कि नामजद आरोपी मायापति दुबे को छोड़ अन्य सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।


सहायक शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इनके पास से लग्जरी गाड़ियां, भारी मात्रा में धनराशि और फर्जी डाक्यूमेंट्स मिले हैं। -सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसएसपी

1 view0 comments