top of page
Search
  • alpayuexpress

65 सेनानियों के नाम अंकित है पट्टिका पर!...स्वतंत्रता आन्दोलन के सेनानियों के नाम पट्टिका का अपर पुल

सादात/गाज़ीपुर/उत्तर प्रदेश


65 सेनानियों के नाम अंकित है पट्टिका पर!...स्वतंत्रता आन्दोलन के सेनानियों के नाम पट्टिका का अपर पुलिस अधीक्षक ने किया लोकार्पण


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर। खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर स्वतंत्रता आन्दोलन में बढ़चढ़कर हिस्सेदारी निभाने वाले सादात क्षेत्र के क्रान्तिकारियों व स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम की सादात थाने में थानाध्यक्ष कक्ष में लगी पट्टिका का लोकार्पण रविवार को अपर पुलिस अधीक्षक गोपीनाथ सोनी ने किया। उन्होंने क्षेत्र के दो स्वतंत्रता सेनानी परिवार के आश्रितों मिश्री पांडेय व भृगुनाथ को अंगवस्त्रम व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। उन्होंने पट्टिका पर अंकित 65 सेनानियों के नाम का अवलोकन करते हुए कहा कि हमसभी को उन क्रान्तिकारियों तथा आजादी की लड़ाई में उनके योगदान के बारे में विस्तृत जानकारी को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास करना चाहिए। इस दिशा में उठाया गया यह कदम सराहनीय है।

कार्यक्रम संयोजक आशुतोष प्रकाश ने मुख्य अतिथि को खादी का अंगवस्त्रम सूत की माला व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे समता इंटर कालेज के सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य जगजीवन प्रसाद जायसवाल को समता पीजी कालेज के प्रबंधक सभाजीत सिंह ने प्रतीक चिन्ह व अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी शिरीष चंद्र वर्मा, सीडीपीओ एके दूबे, समता पीजी कालेज के सेवानिवृत्त प्राचार्य डा. कमलेश यादव, डा. विजय बहादुर सिंह, सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य रामधनी शर्मा, उच्च प्राथमिक विद्यालय बिजहरी के प्रधानाध्यापक संतोष कुमार सिंह, डा. अनिल राय, अजय बरनवाल, जितेन्द्र राम, सुदामा विश्वकर्मा आदि उपस्थित रहे। धन्यवाद ज्ञापन थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव ने किया।

3 views0 comments

コメント


bottom of page