Search
  • alpayuexpress

50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ी गई खंड शिक्षा अधिकारी



50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ी गई खंड शिक्षा अधिकारी


नवम्बर गुरुवार 12-11-2020


( कृष्णा चौहान , पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)


। कैराना । सरकारी स्कूलों में ड्रेस वितरण करने वाले ठेकेदार से खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा रिश्वत मांगने के आरोप में मेरठ की विजिलेंस टीम ने खंड शिक्षा अधिकारी को उनके आवास से गिरफ्तार किया। उनसे पूछताछ जारी है।


खंड शिक्षा अधिकारी राजलक्ष्मी पांडे


बता दे कि कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव तीतरवाड़ा निवासी सत्यपाल रुहेला को माध्यमिक स्कूलों में शासन की ओर से ड्रेस वितरण करने का ठेका दिया गया है। ठेकेदार सत्यपाल ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी राजलक्ष्मी पांडे द्वारा उससे प्रति ड्रेस 100 रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। बताया गया कि खंड शिक्षा अधिकारी ने ड्रेस वितरण की ठेकेदार से फोन पर रिश्वत मांगी थी।


कॉल को ठेकेदार ने रिकॉर्ड कर लिया था। बाद में ड्रेस वितरित करने वाले ठेकेदार ने 7 नंवबवर को मेरठ की विजिलेंस टीम को खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। जिसके बाद बुधवार को मेरठ से पहुंची विजिलेंस की टीम ने खंड शिक्षा अधिकारी राजलक्ष्मी पांडे को को उनके शामली के काकानगर स्थित उनके आवास से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।


खंड शिक्षा अधिकारी को विजिलेंस की टीम गिरफ्तार कर शामली कोतवाली पहुंची। जहां पर खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ विजिलेंस की टीम कार्यवाही में जुटी हुई थी।

4 views0 comments