top of page
Search
  • alpayuexpress

200 बच्चों को मिला स्मार्टफोन!....बच्चों के खिले चेहरे,हाइटेक कॉलेज हंसराजपुर में वितरण हुआ स्मार्टफोन

200 बच्चों को मिला स्मार्टफोन!....बच्चों के खिले चेहरे,हाइटेक कॉलेज हंसराजपुर में वितरण हुआ स्मार्टफोन


आदित्य कुमार सीनियर क्राईम रिपोर्टर


गाजीपुर:- खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना के द्वारा स्मार्टफोन का वितरण हाइटेक कॉलेज हंसराजपुर में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर पूर्व जिला अध्यक्ष भाजपा भानु प्रताप सिंह के द्वारा प्रारंभ किया गया। बच्चों को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश की सरकार युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए नए-नए संसाधन का उपयोग कर रही है। जिसमें से यह प्रदेश सरकार की यह प्रमुख योजना है, की बच्चों को स्मार्टफोन वितरण किया जा रहा है। जिससे बच्चे आज डिजिटल युग में ऑनलाइन शिक्षा के क्षेत्र में पढ़ाई खरीदारी व नई-नई चीजों को गूगल पर सर्च कर जानकारी प्राप्त कर रहे हैं।

शिक्षा से संबंधित वीडियो भी देख सकते हैं। यह योजना कोरोना काल के समय से जब सारे विद्यालय बंद हो गए थे ,तब प्रदेश सरकार उन तमाम ऐसे गरीब वंचित पिछड़े छात्रों के लिए सोचा था । आज बच्चों को लैपटॉप और स्मार्टफोन दिया जा रहा है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि श्री ब्रजभूषण दूबे स्वतंत्र पत्रकार समाजसेवी ने बताया कि स्मार्टफोन दो धारी तलवार के समान है, इसे अच्छा प्रयोग में लेंगे तो अच्छा होगा और बुरे के प्रयोग में लेंगे तो बुरा होगा इसलिए बेहतर है ,कि इस संसाधन का उपयोग अच्छे कार्य के लिए करें । कहा कि "मुश्किल नहीं है कुछ ठान लीजिए ,बस एक बार मेरा कहा मान लीजिए" इस तरह गीत का गुनगुनाने का मुख्य उद्देश्य था, कि अगर जिसे कुछ कर गुजरने की हौसला है, हिम्मत है तो कोई भी कार्य कर सकता है। सिर्फ अपने अंदर के बल, शक्ति को पहचानने की जरूरत है।

हाइटेक कॉलेज के निदेशक प्रकाश गुप्ता ने बताया कि मेरे पिताजी के द्वारा दिए गए नीति वचन की ईमानदार रहो और मेहनत करो आज उन्हीं की देन है कि जनपद में 12 शाखाएं चल रही हैं । आज इतनी बड़ी उपलब्धि है ,कि जिला जेल में भी लोगों को कौशल विकास के माध्यम से प्रशिक्षण देने का कार्य किया जा रहा है। स्मार्टफोन का वितरण नायब तहसीलदार जखनिया ध्रुवेश सिंह के द्वारा किया गया। कुल 200 बच्चों को स्मार्टफोन दिया गया है। कार्यक्रम का संचालन हरदेव राजभर के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में ग्राम प्रधान ज्ञानेंद्र उर्फ बबलू गुप्ता ,ए .के राय ,प्रदीप सिंह, चंद्रशेखर यादव संजय भारद्वाज, सराजुद्दीन अंसारी, सुबोध यादव रामरत चौहान, इत्यादि लोग मौजूद रहे।

30 views0 comments
bottom of page