Search
  • alpayuexpress

2 घंटे बाद व्हाट्सएप की सर्विस बहाल, सर्वर ठप होने से यूजर्स होते रहे परेशान

2 घंटे बाद व्हाट्सएप की सर्विस बहाल, सर्वर ठप होने से यूजर्स होते रहे परेशान


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


व्हाट्सएप सर्वर डाउन होने से उपभोक्ता परेशान रहे. करीब 2 घंटे के बाद मेटा कंपनी की सर्विस दोबारा शुरू हो गई है. इससे पहले करोड़ों लोगों की तरफ से इस्तेमाल किए जा रहे मेटा के पॉपुलर इंस्टैंट मैसेज एप व्हाट्सएप ने मंगलवार की दोपहर करीब साढ़े बारह बजे अचानक काम करना बंद कर दिया था. भारत में लोग इसके जरिए मैसेज भेजने या फिर उसे पाने में असमर्थ थे.

व्हाट्सएप के काम नहीं करने की वजह से न लोग ग्रुप चैट पर मैसेज भेज पा रहे थे और न ही व्यक्तिगत तौर पर. डाउन डिटेक्टर ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि व्हाट्सएप लाखों लोगों के लिए इस वक्त काम नहीं कर रहा है. इस मैप के मुताबिक मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और लखनऊ प्रभावित रहे. हालांकि इससे हर जगह लोग प्रभावित बताए जा रहे.

व्हाट्सएप का बयान आया सामने

बता दें कि व्हाट्सएप ने अभी-अभी आधिकारिक बयान साझा किया और कहा कि हम जानते हैं कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में समस्या हो रही है और हम जल्द से जल्द सभी के लिए व्हाट्सएप को दोबारा बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं. ये पहली बार नहीं है जब WhatsApp डाउन हुआ है. इससे पहले भी WhatsApp कई बार डाउन हो चुका है. पिछले साल फेसबुक सर्वर में खराबी आने की वजह से WhatsApp डाउन हो गया था. अब एक बार फिर ये डाउन हो गया. उधर व्हाट्सअप डाउन होने के बाद यूजर्स दूसरे सोशल मीडिया प्लेफॉर्म पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे.

1 view0 comments