top of page
Search
alpayuexpress

108 एंबुलेंस में हुआ निशुल्क प्रसव!... निकली थी अस्पताल के लिए लेकिन रास्ते मे एंबुलेंस में ही दिया

गाजीपुर/उत्तर प्रदेश


108 एंबुलेंस में हुआ निशुल्क प्रसव!... निकली थी अस्पताल के लिए लेकिन रास्ते मे एंबुलेंस में ही दिया परी जैसी कन्या को जन्म


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


ग़ाज़ीपुर:- एक तरफ जहां निजी अस्पतालों में प्रसव कराने के लिए मोटी रकम खर्च करनी पड़ रही है, तो दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा चलाई गई 102 और 108 एंबुलेंस में निशुल्क प्रसव एंबुलेंस के अंदर कराए जाने का मामला भी लगातार सामने आ रहा है। ऐसा ही कुछ हुआ शनिवार को हुआ जब सदर ब्लाक के चौकिया गांव से 108 एंबुलेंस के लिए कॉल किया गया, बताए गए लोकेशन पर इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन और पायलट एंबुलेंस को लेकर पहुंचे। गर्भवती को स्वास्थ्य केंद्र के लिए लेकर चले लेकिन रास्ते में प्रसव पीड़ा बढ़ जाने के कारण एंबुलेंस को सड़क किनारे लगा कर प्रसव कराया गया।

108 एंबुलेंस के ब्लॉक प्रभारी दीपक राय ने बताया कि शनिवार को सदर ब्लाक के चौकिया गांव से कॉल आया। बताया गया कि गर्भवती को प्रसव पीड़ा है। जिसकी जानकारी पर क्विक रिस्पांस करते हुए पायलट वाहिद खान और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन रामनाथ बताए गए लोकेशन पर एंबुलेंस लेकर पहुंचे। गर्भवती सोनी बानो पत्नी तारीफ मोहम्मद को लेकर स्वास्थ्य केंद्र के लिए चले। लेकिन रास्ते में ही प्रसव पीड़ा बढ़ जाने के कारण एंबुलेंस को सड़क किनारे लगाया गया । उसके पश्चात परिवार की महिलाओं और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन रामनाथ के सहयोग से एंबुलेंस के अंदर प्रसव कराया गया। गर्भवती ने कन्या को जन्म दिया इसके पश्चात जच्चा और बच्चा को जिला महिला अस्पताल में एडमिट कराया गया। जहां पर डॉक्टरों ने दोनों को स्वस्थ बताया।

2 views0 comments

Comments


bottom of page