top of page
Search
  • alpayuexpress

समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी हुई नाराज!...बैठक में अनुपस्थित होने पर अधिकारियों से स्पष्

गाजीपुर/उत्तर प्रदेश


समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी हुई नाराज!...बैठक में अनुपस्थित होने पर अधिकारियों से स्पष्टिकरण व वेतन काटने का दिया आदेश।


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर:- जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में 50 लाख से ऊपर की निर्माणधीन परियोजना, की समीक्षा बैठक राइफल क्लब सभागार में शनिवार को सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने आवास विकास, सी एन डी एस, जल निगम जौनपुर, लोक निर्माण विभाग, यू पी सिडको, प्रोजेक्ट कार्पोरेशन वाराणसी, आजमगढ़, सी0एल0डी0एफ गाजीपुर,उ0प्र0 राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी लि0 कार्यदायी संस्थाओ द्वारा कराये जा रहे कार्यो की विस्तारपूर्वक समीक्षा की।

बैठक में जिलाधिकारी ने उ0प्र0 राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी लि0 गाजीपुर के परियोजना प्रबन्धक अनिल कुमार सिंह के बैठक में अनुपस्थित होने पर स्पष्टिकरण तथा जिला उद्यान अधिकारी एंव जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के अनुपस्थित होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए एक दिन वेतन काटने का निर्देश दिया। उत्तर प्रदेश जल निगम द्वारा नरियांव उर्फ उमरगंज मे ग्रामीण पाईप पेयजल परियोजना जिसके कार्य पूर्ण होने की तिथि 2018 थी जिसकी भौतिक प्रगति 62 प्रतिशत होेने पर तथा उत्तर प्रदेश पुलिस आवास निगम लि0 निर्माण खण्ड ईकाई वाराणसी द्वारा जनपद गाजीपुर के पुलिस लाईन में 150 पुलिस कर्मियों हेतु बैरक जी-8 का निर्माण कार्य पूर्ण करने की तिथि फरवरी 2021 तक होनी थी जिसमे पैसा पूरा प्राप्त होने पर भी भौतिक प्रगति 44 प्रतिशत है जिसपर जिलाधिकारी ने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित ठेकेदार के विरूद्ध एफ आई आर दर्ज कराते हुए रविवार शायं तक एफ आई आर की कॉपी प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जिन-जिन निर्माण कार्याे की धनराशि उपलब्ध है तथा प्रगति कम है वहां मजदूरो की संख्या बढाते हुए कार्य में प्रगति लाया जाये तथा जिन परियोजनाओ में बजट का अभाव है उसे जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को पत्राचार कर बजट का आवंटन किया जाय। जिलाधिकारी ने नगरीय क्षेत्र की सड़को को जिसका एक सप्ताह पूर्व निरीक्षण कर गढढामुक्त कराने का निर्देश दिया गया था उस पर अभी तक कोई भी कार्य प्रारम्भ न होने की स्थिति में नाराजगी व्यक्त करते हुए 20 नवम्बर 2022 की तारीख देकर सड़को को सही कराते हुए गढढामुक्त कराने का निर्देश दिया अन्यथा अगली एफ आई आर सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध की जायेगी। उन्होने लोक निर्माण के तीनो खण्ड के अधिकारियो को जनपद में गढढामुक्ती की प्रतिदिन की रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य मानक के अनुरूप एवं गुणवत्तापुर्ण कार्य कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य मे धनावंटन के बाद भी कम प्रगति वाले कार्याे पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्याे को गुणवत्ता पूर्ण एवं मानक के अनुसार निर्धारित समय के अन्दर पूरा करने की कार्यवाही की जाये। उन्होने स्पष्ट किया कि निर्माण कार्याे में किसी भी स्तर पर लापरवाही को बहुत ही गंभीरता से लिया जाएगा और संबंधित विभाग के अधिकारी उसके लिए पूर्ण रूप से जिम्मेदार होगंे। बैठक मे मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता, संख्याधिकारी शैलेन्द्र मिश्रा,सम्बन्धित कार्यदायी संस्था एवं अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी एंव कर्मचारी उपस्थित थे।

0 views0 comments

コメント


bottom of page