top of page
Search
  • alpayuexpress

समाजवादी पार्टी के तत्वाधान में जिलाध्यक्ष की अध्यक्षता में!...सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर माल्

समाजवादी पार्टी के तत्वाधान में जिलाध्यक्ष की अध्यक्षता में!...सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर माल्यार्पण कार्यक्रम एवं विचार गोष्ठी का हुआ आयोजित


⭕देश की एकता और अखंडता की रक्षा करने का लिया सपा ने लिया संकल्प


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाज़ीपुर:- खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर मंगलवार को समाजवादी पार्टी के तत्वाधान में जिलाध्यक्ष गोपाल यादव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय समता भवन पर देश के पूर्व गृह मंत्री/उपप्रधानमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर माल्यार्पण कार्यक्रम एवं विचार गोष्ठी आयोजित हुई ।गोष्ठी आरंभ होने के पूर्व पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देश की एकता और अखंडता की रक्षा करने का संकल्प लिया ।

गोष्ठी में अपने विचार व्यक्त करते हुए गोपाल यादव ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को देश का महान नेता बताते हुए कहा कि पटेल जी देश की एकता और अखंडता के सूत्रधार थे।आजादी की लड़ाई के महान सेनानी थे । उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल के विचार आज भी प्रासंगिक हैं। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की वर्तमान हुकूमत के साम्प्रदायिक सोच के चलते देश की एकता और अखंडता खतरे में है। उन्होंने कहा कि आज के दिन हम सबको यह संकल्प लेने की जरूरत है कि आने वाले 2024लोकसभा के चुनाव में ‌इस देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा बन चुकी भाजपा सरकार को देश की सत्ता से बेदखल करके दम लेंगे। उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल महात्मा गांधी के विचारों से प्रभावित होकर वह आजादी के आंदोलन में कूद पड़े और देश को आजाद कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । सरदार बल्लभ भाई पटेल ने स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद देशी रियासतों का एकीकरण किया। देश अखंड भारत के निर्माण में उनके योगदान को कभी भूल नहीं सकता । उन्होंने 562छोटी बड़ी रियासतों को भारतीय संघ में मिलाकर एक भारत राष्ट्र का निर्माण कराया ।

प्रदेश कार्यसमिति के विशेष आमंत्रित सदस्य रामधारी यादव ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को प्रखर राष्ट्रवादी बताते हुए कहा कि बारदोली आंदोलन के नायक सरदार बल्लभ भाई पटेल सम्पूर्ण देशवासियों के मन में बसते हैं । वह हम सबके लिए प्रेरणा स्रोत है । हम उन्हीं के रास्ते पर चलकर देश की एकता और अखंडता के साथ-साथ देश की आजादी की रक्षा कर सकते हैं ‌। उन्होंने भाजपा के पटेल प्रेम को दिखावा बताते हुए कहा उनका प्रेम चुनावी फितरत है। इस गोष्ठी में मुख्य रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष सुदर्शन यादव,डॉ नन्हकू यादव,नस्सन खां रविन्द्र प्रताप यादव,सदानंद यादव,अरुण कुमार श्रीवास्तव, देवनाथ कुशवाहा,रामजन्म चौहान, फेंकूं यादव गांधी,केसरी यादव,निजामुद्दीन खां,विभा पाल, राजेंद्र यादव,राजेश यादव,दिनेश यादव ,जयराम यादव,आनन्द प्रकाश यादव,मो. जुम्मन, रजनी कान्त यादव,अजय श्रीवास्तव, सुग्गु यादव,बलिराम यादव, परशुराम बिंद,पप्पू यादव,अतीक अहमद राईनी,राजेश यादव , विजय शंकर यादव,अदनान , संतोष यादव, राजेश रावत,द्वारिका यादव, सदानंद यादव, वंशबहादुर कुशवाहा, अशोक कुमार यादव, लड्डन खां,आदि उपस्थित थे ।गोष्ठी का संचालन जिला महामंत्री कन्हैयालाल विश्वकर्मा ने किया ।


2 views0 comments

Comments


bottom of page