top of page
Search
  • alpayuexpress

सनबीम स्कूल दिलदारनगर में!...वार्षिकोत्सव के आयोजन में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर आयोजन को किया ग

सनबीम स्कूल दिलदारनगर में!...वार्षिकोत्सव के आयोजन में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर आयोजन को किया गया सम्पन्न


आदित्य कुमार सीनियर क्राइम रिपोर्टर


गाजीपुर:- खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर सनबीम स्‍कूल, दिलदारनगर के छात्र-छात्राओं द्वारा वार्षिकोत्सव लक्ष्य 2023 के आयोजन में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। वार्षिकोत्सव के शीर्षक द्वारा यह प्रदर्शित होता है कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने लक्ष्य की प्राप्ति करनी चाहिए। साथ ही साथ ऐसे पक्षों को भी दर्शाया गया है, जिन्हें देखकर हम वस्तुस्थिति से पूर्ण रूप से अवगत हो पाते है। सनबीम दिलदारनगर के सुसज्जित परिसर में रंगमंच पर रंग-बिरंगी पोशाकों में सुसज्जित बच्चों ने अपनी कला से दर्शको का न केवल मन मोहा बल्कि उपस्थित जन समूह को सदैव की भॉंति इस बार भी संदेश दिया कि हमें अपनी संस्‍कृति, साहित्‍य, कला के साथ-साथ प्रकृति के धरोहर को बचाने के लिए दृढ संकल्‍प होना पडेगा। साथ ही साथ तेज गति से विकसित भारत के स्‍वरूप को कैसे निखारा जा सकता है, इसको अपने कार्यक्रम के द्वारा प्रर्दशित किया। आज के कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि सपना सिंह जी अध्‍यक्ष जिला पंचायत तथा डी0 एच0 के0 एडुसर्व के निदेशक हर्ष मधोक और प्रधानाचार्या सनबीम लहरतारा, वाराणसी रवीन कैसर जी के द्वारा दीप प्रज्ज्वल्लित करके किया गया। गाजीपुर जिले में पहला विद्यालय जिसमें लिफ्ट व्‍यवस्‍था का उद्घाटन मुख्‍य अतिथि सपना सिंह जी के द्वारा किया गया। जिससे बच्‍चों, शिक्षक तथा अभिभावकगण में खुशी का माहौल है। अतिथियों का सत्कार तथा विभिन्न विद्यालय के प्रधानाचार्य, उप-प्रधानाचार्य तथा निदेशक का सम्मान विद्यालय के निदेशक नवीन कुमार सिंह जी व प्रवीण कुमार सिंह द्वारा किया गया।

विद्यालय की शैक्षणिक व शिक्षा संबंधी प्रत्येक कार्यों व उनसे सम्बन्धित वर्ष भर की गतिविधियों का आंकड़ा और अन्य उपलब्धियों को विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री दीपक कुमार साव जी द्वारा प्रस्तुत किया गया। सर्वप्रथम स्वर प्रवाह और अभिनन्‍दन नृत्य के द्वारा वार्षिकोत्सव में आये हुए मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों व अभिभावकों का सम्मान किया गया।

संगीत विभाग स्वर प्रवाह से छात्रों ने अपनी प्रतिभा को दिखाते हुए उपस्थित जनसमूह को मंत्र-मुग्ध कर दिया। कक्षा नर्सरी से केजी-2 के बच्चों द्वारा एमजेबाल डांस से कार्यक्रम में उपस्थित सभी जनसमूह का मनमोह लिया।

काव्या शर्मा कक्षा-४ दिव्यांशी, परिनिति राय, उबेद राशिद कक्षा 5 के छात्रों द्वारा टुगेदर वी कैन चेंज डांस से कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए।

कार्यक्रम में कक्षा 1 के छात्रा आरीफा जावेद के द्वारा दी गोल्डेन जर्नी ऑफ सनबीम के बारे में जानकारी प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम में प्रेम साव, तल्हा, यशश्वी आदि छात्रों के द्वारा हवेनली स्‍टीलर नृत्य प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में अतिथियों का अभिवादन किया गया।

कार्यक्रम में कक्षा ४ के छात्र अर्श खान वारसी, श्वेता यादव आयजा खान कक्षा 5 और द्वारा एलिट टाइकर से मंच पर समा बॉंध दिया। कार्यक्रम में कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों द्वारा प्रेरणा- हौसलों की प्रस्तुति से सबका मनमोह लिया।कार्यक्रम में नवरास लोकगीत से कक्षा 6 से 9 तक के बच्चों ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी का मन रोमांच से भर दिया।

कार्यक्रम के अन्त मे फोकस एक्‍टीविटी (बॉक्सिंग, योगा, हूला हुप, स्‍केटिंग,) का कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया तथा ग्रुप मे फोटोग्राफी की गई। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि सपना सिंह ने सनबीम दिलदारनगर में आयोजित कार्यक्रम के अत्यन्त सुंदर प्रदर्शन को देख भाव-विभोर होते हुए यह कहा कि सनबीम दिलदारनगर का शिक्षा के क्षेत्र में ही नही अपितु हर एक क्षेत्र में अत्यंत विशिष्ट स्थान है साथ साथ आगे चलकर इस क्षेत्र मे शिक्षा की व्यवस्था के साथ-साथ अन्य सभी क्षेत्रों को परिपूर्ण करेगा। कार्यक्रम की इस तरंग में हमारे मुख्य अतिथि श्रीमान हर्ष मधोक जी ने अपने साकारात्मक विचारों से छात्रों में ऊर्जा का संचार करते हुए छात्रों एवं अभिभावको को कहा कि सनबीम दिलदारनगर आपके आशाओं और आकांक्षाओं पर खरा ऊतरेगा इसका मैं पूरा भरोसा देता हूँ। कार्यक्रम में हमारे मुख्य अतिथि श्रीमती परवीन कौशर जी ने सनबीम दिलदारनगर में आयोजित कार्यक्रम के अत्यन्त सुंदर प्रदर्शन को देख भाव-विभोर होते हुए यह कहा कि सनबीम दिलदारनगर का शिक्षा के क्षेत्र में ही नही अपितु हर एक क्षेत्र में अत्यंत विशिष्ट स्थान है यहॉं के बच्‍चों के अंदर ऊर्जा भंडार है जिससे ये आगे इसी ऊर्जा का प्रयोग कर गॉंव में चहुँमुखी विकास करेंगे। अंत में विद्यालय के चेयरमैन के. पी. सिंह जी ने वार्षिकोत्सव में आये हुए मुख्य अतिथियों सहित सभी अभिभावकों व छात्रों, अध्यापकों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए एवं उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यालय परिवार आपके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए हमेशा तत्पर रहेगा। आज के सम्पूर्ण कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की कक्षा 9वीं का छात्र रुद्र प्रताप यादव और कक्षा 11वीं का छात्रा खुशी ने किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के द्वारा दिया गया। इस अवसर पर डिप्टी डायरेक्टर शोभा सिंह, नवीन सिंह, श्री प्रवीन सिंह, स्मिता सिंह, प्रधानाचार्य दीपक कुमार साव व सनबीम दिलदारनगर के कोआर्डिनेटर्स, अध्यापकगण व कर्मचारीगण एवं छात्र-छात्राएं भी उपस्थित रहे।

2 views0 comments

Comments


bottom of page