top of page
Search
  • alpayuexpress

शहीदों की धरती रही है। जब जब इस देश को जरूरत पड़ी है ,इस देश के नौजवानों ने अगली कतार में खड़े होकर।

शहीदों की धरती रही है। जब जब इस देश को जरूरत पड़ी है ,इस देश के नौजवानों ने अगली कतार में खड़े होकर।


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


ग़ाज़ीपुर:- देश की सीमा पर शहीद हुए देवकली ब्लाक अन्तर्गत कुकुढ़ा गांव निवासी रामवचन यादव जी का अंतिम संस्कार चोचकपुर श्मशानघाट पर किया गया ।

उनकी शवयात्रा में समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव और सदर विधायक जै किशन साहू के साथ हज़ारों क्षेत्रीय लोग शामिल हुए।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने शहीद के शव पर श्रृद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि गाजीपुर शहीदों की धरती रही है। जब जब इस देश को जरूरत पड़ी है ,इस देश के नौजवानों ने अगली कतार में खड़े होकर अपने लहू से इस देश की धरती को सींचने और संवारने का काम किया है। आये दिन इस जनपद में देश की सीमा पर शहीद होने वाले नौजवानों का पार्थिव शरीर आता रहा है। उनकी शहादत से हम हमेशा गौरवान्वित होते आ रहे हैं और हमारी क्षाती चौड़ी होती रही है। देश की सीमा पर शहीद हुए नौजवानों के परिवार के साथ समाजवादी पार्टी हमेशा खड़ी रही है और रहेगी । जिन वीर जवानों की वजह से पूरा देश चैन की नींद सोता है उनके शहीद होने पर उनके परिवार के प्रति हमारी ज़िम्मेदारी बढ़ जाती है। उन्होंने इस अवसर पर नेता मुलायम सिंह को याद करते हुए कहा कि यह उन्हीं की दी हुई व्यवस्था है कि आज शहीदों की लाश उनके घर पर आ रही है। अन्यथा केवल उनकी बेल्ट और टोपी उनके घर आती थी। घर के लोग अपनी शहीद जवानों का मुंह भी देखने को तरह जाते थे।उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा किसानों और जवानों का सम्मान किया है।

शहीद की शवयात्रा में मुख्य रूप से जिला पंचायत सदस्य देवेन्द्र यादव टिंकु, रामज्ञान यादव प्रधान, मनोज यादव,पुर्व प्रमुख धर्मदेव यादव,सुर्यमणि यादव, रमाशंकर यादव आदि उपस्थित थे।

1 view0 comments

Kommentare


bottom of page