top of page
Search
  • alpayuexpress

विश्वविद्यालयीय परीक्षा में मोबाइल फोन के साथ पकड़े गए तीन परीक्षार्थी हुवे निष्कासित

विश्वविद्यालयीय परीक्षा में मोबाइल फोन के साथ पकड़े गए तीन परीक्षार्थी हुवे निष्कासित


आदित्य कुमार डिस्टिक रिपोर्टर


गाज़ीपुर। स्वामी सहजानन्द पीजी कालेज में पूर्वांचल विश्वविद्यालय की 13 फरवरी को प्रथम पाली में स्नातक प्रथम सेमेस्टर – अर्थशास्त्र तथा एमए सप्तम सेमेस्टर हिंदी की परीक्षाएं सम्पन्न हुई।

इस परीक्षा में स्नातक प्रथम सेमेस्टर में कुल पंजीकृत 297 परीक्षार्थियों में 13 परीक्षार्थी तथा एमए हिंदी में 126 में 09 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इस परीक्षा के दौरान स्नातक परीक्षा के तीन परीक्षार्थी परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन के साथ पकड़े गये जिन्हें निष्कासित किया गया। सायंकालीन सत्र में स्नातक शिक्षाशास्त्र प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा सम्पन्न हुई जिसमें 79 में से एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. वी के राय ने बताया कि महाविद्यालय अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप नकल विहीन एवम सुचितापूर्ण परीक्षा संचालन के लिए कृतसंकल्प है‌। उन्होंने न कहा कि सकुशल एवम व्यवस्थित परीक्षा संचालन के लिए प्रो. अवधेश नारायण राय के नेतृत्व में एक परीक्षा संचालन समिति बनाई गई है, जिसमे प्रो. अजय राय, डॉ. कृष्णनानंद चतुर्वेदी, डॉ. विशाल सिंह, डॉ. कृष्णानंद दुबे, डॉ. वी के ओझा, डॉ. सुजीत कुमार तथा नित्यानंद राय शामिल हैं।

1 view0 comments

Commentaires


bottom of page