top of page
Search
  • alpayuexpress

विज्ञान प्रदर्शनी का हुआ आयोजन!..लिटिल फ्लावर स्कूल में लगी विज्ञान प्रदर्शनी

विज्ञान प्रदर्शनी का हुआ आयोजन!..लिटिल फ्लावर स्कूल में लगी विज्ञान प्रदर्शनी


नेहाल अली ब्यूरो चीफ


औराई क्षेत्र खमरिया लिटिल फ्लावर स्कूल खमरिया बाजार में स्कूली विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न प्रकार के आधुनिक व स्वदेशी तकनीक पर तैयार मॉडल और प्रोजेक्ट पर आधारित विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन विद्यालय परिसर में शुक्रवार को हुआ। इसमें विद्यालय के छात्र अपनी रचनात्मक प्रतिभा और तीव्र बुद्धिमता से जटिल संरचना पर आधारित संयंत्र के बेहतर तकनीक के जरिए आसान तरीके से मॉडल प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

मुख्य अतिथि विधायक ज्ञानपुर विपुल दूबे विशिष्ट अतिथि मौर्या विकास समिति के अध्यक्ष अरुण कुमार मौर्य और अभिभावक स्कूली बच्चों की प्रतिभा और हुनर देख खुश हुए। विद्यालय के प्रबंधक संदीप कुमार मौर्य के कुशल नेतृत्व में विद्यालय प्रांगण में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी का फीता काटकर कोआर्डिनेट र ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव प्रधानाचार्य संदीप ने संयुक्त रूप से किया। विद्यालय के छात्र छात्राओं ने विभिन्न प्रकार के आकर्षक मॉडल तैयार किए।

इनमें विज्ञान सामाजिक विज्ञान गणित एवं आर्ट एंड क्राफ्ट पर आधारित प्रदर्शनी में बच्चों के बनाए मॉडल ने अतिथियों खूब प्रभावित किए। वहीं स्कूली बच्चों ने विभिन्न राज्यों की संस्कृति से जुड़े मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर उपस्थित जन को भाव विभोर कर दिए। आगत अतिथियों को कुछ मॉडल ने विशेष रूप से प्रभावित किया। इस प्रदर्शनी में वाई फाई तकनीकी स्वचालित प्रणालियों जल संरंक्षण भूकम्प वर्षा जल संचयन आधुनिक यातायात प्रणाली सड़क सुरक्षा आधुनिक सिंचाई पद्धति डीएनए आधारित एवं जीवन को सरल एवं सुगम बनाने में उपयोगी तकनीकों पर अनेक माडलों का निर्माण कर उनका प्रदर्शन किया गया।इस मौके पर विद्यालय के कोआर्डिनेटरर ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव प्रधानाचार्य संदीप सचिन मौर्या संजय यादव और विद्यालय के समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहीं।

9 views0 comments

Comments


bottom of page