top of page
Search
  • alpayuexpress

विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में!...फोन रिसीव न करने को लेकर डीएम ने रोका वेतन

विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में!...फोन रिसीव न करने को लेकर डीएम ने रोका वेतन


अमित उपाध्याय मंडल ब्यूरो चीफ


गाजीपुर। डीएम आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में उ0प्र0 शासन द्वारा निर्धारित शासन के महत्वपूर्ण (37 बिन्दु), मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता विकास कार्यों की समीक्षा बैठक सोमवार को रायफल क्लब सभागार में सम्पन्न हुआ । बैठक में जिलाधिकारी ने नहरो की सील्ट सफाई मे लापरवाही करने तथा फोन रीसिव न करने की शिकायत पर नाराजगी व्यक्त करते हुए देवकली पम्प नहर के ए0ई0 प्रथम एवं द्वितीय का वेतन रोकते हुए स्पष्टिकरण का निर्देश दिया।

बैठक में उन्होने समस्त संबंधित विभागों से जुड़ी योजनाओं की माह प्रगति के बारे में समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होने संबंधित अधिकारी को निर्धारित समय सीमा में विभागीय विकास परक योजनाओं एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं को पूरा करने के सख्त निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि जन कल्याणकारी योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर लागू कर पात्र आम जन मानस को त्वरित गति से लाभ पहुचाया जाये। किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए। कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं से वंचित न रहने पाए।बैठक मे जिलाधिकारी ने नहरो की सील्ट सफाई न होने तथा फोन रीसिव न करने की शिकायत पर नाराजगी व्यक्त करते हुए देवकली पम्प नहर के सहायक अभियंता प्रथम एवं द्वितीय का वेतन रोकते हुए स्पष्टिकरण का निर्देश दिया । उन्होने विद्युत विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा उपभोक्ताओ के ओवर चार्जिग बिल की शिकायत पर सम्बन्धित के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाएगा। समस्त खण्ड विकास अधिकारी को अपने-अपने विकास खण्ड पर विद्युत आपूर्ति का रजिस्ट बनाकर कितने घण्टे विद्युत सप्लाई मिल रही है कि जानकारी देगे। उन्होने समस्त अधिकारियेां को निर्देश दिया कि वित्तीय वर्ष की समाप्ति होने तक प्राप्त बजट के सापेक्ष लक्ष्यो को पूरा करे । उन्होने जनपद के प्रत्येक पात्र परिवार के व्यक्तियों का गोल्डेन कार्ड बनाते हुए इसमे तेजी लाने तथा जनपद के झोला छाप चिकित्सालयो पर टीम बनाकर जॉच कर कार्यवाही की बात कही। निवेश मित्र एवं झटपट पोर्टल पर प्राप्त आवेदनो का त्वरित गति से निस्तारण का निर्देश दिया। उन्होने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को पशुओ का टीकाकरण एंव सहभागिता योजना में पात्र लोगो को जागरूक करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपनी-अपनी विभागीय योजनाओं के सम्बन्ध में स्टाफ के साथ समीक्षा कर समयान्तर्गत कार्य कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को योजनाओं में प्रगति लाने के निर्देश दिये। बैठक मे मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विकास अधिकारी,सहित समस्त जनपदस्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

1 view0 comments

Comments


bottom of page