top of page
Search
  • alpayuexpress

विकसित भारत के सपने को साकार करने का प्रयास!..गाजीपुर में मिनी मैराथन दौड़ का अभिनव सिन्हा ने हरी झं

विकसित भारत के सपने को साकार करने का प्रयास!..गाजीपुर में मिनी मैराथन दौड़ का अभिनव सिन्हा ने हरी झंडी दिखा किया शुभारंभ


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर:- खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर मिनी मैराथन 5 किमी की दौड़ आज आयोजित हुई यह एक अच्छा और सराहनीय प्रयास है। तथा गाजीपुर सदैव से खेल और राष्ट्र सेवा मे वीरता के साथ अग्रणी रहा है। मैराथन दौड़ सबसे लम्बी दूरी की दौड़ है जिसमें ज्यादा उर्जा की जरूरत होती है। यह बात आज गाजीपुर स्नातकोत्तर महाविद्यालय के खेल मैदान में शुभम सिंह, गर्वजीत सिंह एवं मनीष सिंह बिट्टू के द्वारा आयोजित मैराथन दौड़ के समापन अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों के प्रतिभा को उभारने के लिए मा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रयास कर रहे हैं। श्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार युवाओं के सुन्दर और अच्छे भविष्य के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि गाजीपुर में मैराथन एक अच्छी परम्परा की शुरुआत है।

विशिष्ट अतिथि भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के सपने को यह युवा पीढ़ी ही साकार करेगी। ओलम्पिक खेल हो चाहे एशियाड खेल इसमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर यह युवा पीढ़ी कर विकसित भारत के सपने को साकार करने का प्रयास भी कर रही है । उन्होंने कहा कि जब खेलेगी इंडिया ,तब आगे बढेगी इंडिया और खेल खेल में आगे बढ़ जाएगी इंडिया।संत गंगा दास बालिका इंटर कालेज बयेपुर देवकली से शुरू इस मैराथन दौड़ का शुभारंभ अभिनव सिन्हा ने हरी झंडी दिखा कर किया।जिसमे हजारों की संख्या में महिला पुरूष बालक बालिकाओं में उत्तर प्रदेश के प्रतिभागियो के आलावा बिहार राजस्थान व मध्यप्रदेश के भी धावको ने हिस्सा लिया। प्रथम विजेता चंदन राजभर, वाराणसी, द्वितीय विजेता कुलदीप कुमार दिल्ली, तृतीय विजेता बाबूलाल राजभर चंदौली रहे।इस अवसर पर प्रतिभागियों को माला, मेडल, और नगद पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर कृष्ण बिहारी राय, सुनील सिंह, अभिनव सिंह ,सपना सिंह, जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन अरूण सिंह,प्रवीण सिंह ,दयाशंकर पांडेय, अखिलेश सिंह, भाजपा नेता योगेश सिंह शशिकांत शर्मा, अच्छे लाल गुप्ता आदि मौजूद रहे। आयोजक शुभम सिंह ,पूर्व जिला पंचायत सदस्य मनीष सिंह बिट्टू ,गर्वजीत सिंह, अभिजीत सिंह अंशु, संदीप, विवेक, सुमित, धर्मेंद्र ,मृत्युंजय, शिवांश ।

1 view0 comments

Comments


bottom of page