Search
  • alpayuexpress

वसूली का पाठ पढ़ाने वाला थानाध्यक्ष निलंबित, हुआ था वायरल……





वसूली का पाठ पढ़ाने वाला थानाध्यक्ष निलंबित, हुआ था वायरल……


जुन गुरुवार 18-6-2020


( किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)


रायबरेली। जनपद रायबरेली में कानून को ताक पर रखकर वसूली का तरीका सिखाने वाले थानाध्यक्ष को पुलिस अधीक्षक संज्ञान में लेकर उन्हें निलंबित कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने यह कार्रवाई उस ऑडियो को संज्ञान लेकर कीए जिसमें उगाही की क्लास का पूरा किस्सा रिकॉर्ड हो गया था। यह खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी।


दरअसल, मंगलवार को एक ऑडियो वायरल हुआ था। किस तरह क्षेत्र में अवैध धंधे करने वालों से वसूली की जाती है और एआरटीओ और खनन विभाग को आगे रखकर कैसे दबाव बनाया जाता है, इसी का पाठ इस ऑडियो में पढ़ाया जा रहा था। यह सबक कोई और नहीं बल्कि थाने के इंचार्ज मणि शंकर तिवारी अपने दारोगाओं को दे रहे थे। तभी उन्हीं दारोगाओं में से किसी ने यह पूरी बात अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर ली और फिर उसे वायरल कर दिया। ऑडियो मीडिया के हाथ लगा तो पूरे जिले में फैल गया।


पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई को भी इसकी जानकारी हुई। जिस पर वे खासा नाराज हुए। यही नहीं एसपी ने मंगलवार की देर रात ही थानाध्यक्ष मणि शंकर तिवारी को निलंबित कर दिया था। हालांकि, अभी उनकी जगह पर किसी दूसरे इंचार्ज की तैनाती नहीं हुई है। अब इस पूरे मामले की जांच सीओ लालगंज को सौंपी गई है। जांच के बाद मणि शंकर तिवारी के खिलाफ अग्रिम विभागीय कार्रवाई होगी।

4 views0 comments