top of page
Search
  • alpayuexpress

वर-वधू ने लिया पर्यावरण सुरक्षा का संकल्प!...दूल्हा दुल्हन के हाथों हुवा वृक्षारोपण,क्षेत्र में बना

वर-वधू ने लिया पर्यावरण सुरक्षा का संकल्प!...दूल्हा दुल्हन के हाथों हुवा वृक्षारोपण,क्षेत्र में बना चर्चा का विषय


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर:- अगर देखा जाए तो वर्तमान समय में ग्लोबल वार्मिंग को देखते हुए पर्यावरण को बचाने के लिए एक अनोखा प्रयास, पूर्व में गाजीपुर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के द्वारा भी पर्यावरण संरक्षण कों लेकर मुहिम चलाई जा रही है । ऐसे पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगो का लगवा बढ़ता नजर आ रहा है इसी क्रम में शादी समारोह में वर-वधू को उपहार में दिया गया पौधा जिसकी लोग प्रसंशा कर रहे हैं।

गाजीपुर के गुलाल सराय निवासी श्री संजय चौरसिया के बड़े भाई श्री लालजी चौरसिया (उसरी )के छोटे सुपुत्र श्री सोनू चौरसिया के शादी के शुभ अवसर पर जितेंद्र वर्मा और बहन प्रियंका चौरसिया और अन्य लोगो द्वारा द्वारा वर-वधू (सोनू चौरसिया और आरती चौरसिया) को उपहार स्वरूप आक्सीजन देने वाला और आम का पौधा भेंटकर

पर्यावरण सुरक्षा का संकल्प दिलाया गया। इसमें सोनू के बड़े भाई श्री अखिलेश चौरसिया ने आए हुए सभी मेहमान से आग्रह किया की आप लोग भी आने वाले समय में वर-वधू से पौधरोपण करा कर गृहस्थ जीवन की शुरूआत करने का प्रयास करे। कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए शादी व अन्य शुभ अवसर पर पौधरोपण का संस्कार विकसित होना चाहिए। शादी समारोह में उपस्थित लोगों से सोनू और आरती ने भी आग्रह किया कि आप सब भी ऐसे मौके पर नवदम्पत्ति वर बधु को उपहार पौधा दें। इससे पर्यावरण संरक्षण को एक संदेश जाएगा। बीते कोरोना महामारी में अक्सीजन की कमी से सबको सिख लेना चाहिए।जिससे की पर्यावरण को बचाया जा सके। परिवेश में पर्यावरण की सुरक्षा एक अहम सवाल ही नहीं बल्कि ज्वलंत मुद्दा बन गई है। ऑक्सीजन के लिए पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ था। इससे निजात का एक मात्र उपाय अधिक से अधिक पौधरोपण पर बल देना होगा और जंगलों को बचाना होगा। अंत में डॉक्टर लाल जी चौरसिया ने सभी आए हुए मेहमान का आभार प्रकट किया। इस मौके पर चाचा श्री विनोद चौरसिया,उमेश यादव ,अनुग्रह चौरसिया,मामा अंजनी चौरसिया फूफा रमाशंकर,सुरेंद्र चौरसिया,मथुरा आश्रम से आए हुवे श्री सोभा यादव जी ,केदार चौरसिया, सुभाष चौरसिया,रमाशंकर चौरसिया,रामलखन यादव, गोलू शर्मा,काशीनाथ यादव,अनिल कुमार,दोस्त और समस्त परिवार व रिश्तेदार उपस्थित रहे।

9 views0 comments

Comentários


bottom of page