Search
  • alpayuexpress

लॉकडाउन के दूसरे चरण में बढ़ेगी सख्ती, उल्लंघन पर कार्रवाई


(चन्दौली से अशोक केशरी की रिपोर्ट)


लॉकडाउन के दूसरे चरण में बढ़ेगी सख्ती, उल्लंघन पर कार्रवाई


चंदौली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन को बढ़ाकर तीन मई तक कर दिया गया है। प्रशासनिक अमला इसका कड़ाई से पालन कराने के लिए मुस्तैद नजर आ रहा है। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने इसके बाबत मातहतों को निर्देशित किया है। लॉकडाउन के दौरान बेवजह सड़क पर घूमते पकड़े जाने पर लोग सलाखों के पीछे तो जाएंगे ही वाहन भी सीज कर दिया जाएगा।


लॉकडाउन के दूसरे चरण में जिला प्रशासन सख्ती बढ़ाने के मूड में है। इसको लेकर महकमा अलर्ट हो गया है। लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है। सभी दो, तीन व चार पहिया वाहनों का संचालन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। यहां तक कि लोग साइकिल से भी सड़क पर नहीं निकल पाएंगे। सरकारी दफ्तरों को छोड़कर वाणिज्यिक प्रतिष्ठान, ढाबे, रेस्टोरेंट, चाय-पान की दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी। सुबह आठ से 11 बजे तक किराना, पशु आहार, पोल्ट्री फार्म व अंडा की दुकानें खुलेंगी। हालांकि आवश्यक वस्तुओं की होम डिलेवरी आधा शटर खोलकर शाम छह बजे तक की जाएगी। मेडिकल स्टोर, निजी अस्पताल, क्लिनिक और पैथोलॉजी सेंटर प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। लोगों को सामान की खरीदारी करते वक्त शारीरिक दूरी का ध्यान रखना होगा। चट्टी, चौराहों पर पुलिसकर्मियों का पहरा रहेगा। शारीरिक दूरी का पालन नहीं कराने पर दुकानदारों पर कार्रवाई।लोगों की सुविधा के लिए दैनिक उपयोग के वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानों को सुबह आठ से 11 बजे तक खोलने की छूट है, लेकिन दुकानदारों को ग्राहकों से शारीरिक दूरी का पालन कराना होगा। इसके लिए दुकानदारों को दुकानों के सामने गोला बनाने का निर्देश दिया गया है ताकि लोग एक मीटर से अधिक दूरी पर खड़े होकर सामान खरीद सकें और संक्रमण का खतरा न रहे। दुकानदारों की ओर से यदि शारीरिक दूरी के मानक की अनदेखी की गई, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


शासन की मंशा के अनुरूप तीन मई तक लॉकडाउन लागू रहेगा। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोग लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करें। इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

1 view0 comments