top of page
Search
  • alpayuexpress

लोकतंत्री ढंग से पंचायत भवन पर पुलिस का कब्ज़ा विकास की धारा ऐसी बही की पंचायत भवन को बना दिया पुलिस

देवकली/गाजीपुर/उत्तर प्रदेश


लोकतंत्री ढंग से पंचायत भवन पर पुलिस का कब्ज़ा विकास की धारा ऐसी बही की पंचायत भवन को बना दिया पुलिस चौकी।


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर:- लोकतंत्री ढंग से पंचायत भवन पर पुलिस का कब्ज़ा विकास की धारा ऐसी बही की पंचायत भवन को बना दिया पुलिस चौकी,वाह रे प्रदेश के मुखिया तेरे खाकी वर्दी ने तो पंचायत भवन को ही बना दिया पुलिस चौकी ,

जहाँ लाखो रुपये खर्च कर के सरकार गांव के विकास के लिए पंचायत भवन का निर्माण करा रही है वहीं गाज़ीपुर के देवकली ब्लाक के सिरगिथा ग्राम सभा में लाखों रुपयों से बनाये गये पंचायत भवन को पुलिस ने लोकतान्त्रिक तरीके से कब्ज़ा कर पुलिस चौकी बना दिया ।

ज्ञातव्य हो की ग्राम सभा में पंचायत भवानो का निर्माण ग्राम सभा के कार्यों के क्रियानवन के लिए बनाया गया है जिस में कार्यालय व ग्राम स्तर पर सचिवों के उपलब्धता सुनिश्चित कर आवास की व्यवस्था के उदेश्य से इस का निर्माण कराया गया है ।

लेकिन पंचायत भवन तो बन कर तैयार हो गया परन्तु सरकार ने जिस उदेश्य से इसे तैयार कराने के लाखो रुपये दिये उन लाखों रुपयों से बनाये गये पंचायत भवन को सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों ने कब्ज़ा कर पुलिस चौकी बनाया दिया , उस में पुलिस चौकी खोल दिया , इतना ही नहीं पंचायत भवन पर बकायदे मोट अक्षरों में "पंचायत भवन ग्राम सभा सिरगिथा ब्लाक देवकली गाज़ीपुर" भी लिख कर छोड़ दिया गया है । उस के अंडर टेकिंग (Under Taking ) पुलिस चौकी कार्यालय व आवास बना दिया गया है । आप तस्वीरों में देख सकतें हैँ । इस पंचायत भवन के एक कमरे में ग्राम सभा का कार्यालय भी है । जिस में ग्राम सभा के कार्य निपटाए जाते है,

जब पंचायत भवन पर जनता टीवी की टीम पहुंची तो पंचायत भवन के एक कमरे में सहायक किरण बिंद मिली उन्होंने बताया की जब से उन की नियुक्ति हुई है उस के पहले से ही चौकी खुली थी इस के बारे में अप्लीकेशन दिया हुआ है अभी तक कार्यवाही नहीं हुई ।

वहीं गाज़ीपुर डीएम आर्यका अखौरी से बात की गई तो अचंभित होते हुए कहा की ऐसे कैसे हो सकता है जाँच करा कर कार्यवाही की बात कही है ।

आप को बताऊँ की विगत एक वर्षों से पुलिस चौकी इसी जगह से संचालित की जाती रही है ।

1 view0 comments

Comments


bottom of page