Search
  • alpayuexpress

रोशनदान की ग्रिल काटकर फरार हुआ कैदी, प्रशासन में मची अफरातफरी



रोशनदान की ग्रिल काटकर फरार हुआ कैदी, प्रशासन में मची अफरातफरी


जनवरी बुधवार 6-1-2021


( किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)


जिला कारागार से बीती रात एक कैदी के फरार होने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद जेल में अफरातफरी मच गई। कारागार विभाग के उप महानिरीक्षक घटना की सूचना मिलते ही बलिया पहुँच गये हैं । इस मामले में मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।


।बलिया। जिला कारागार से बीती रात एक कैदी के फरार होने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद जेल में अफरातफरी मच गई। कारागार विभाग के उप महानिरीक्षक घटना की सूचना मिलते ही बलिया पहुँच गये हैं । इस मामले में मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। जानकारी के अनुसार बेचू 35 नामक विचाराधीन कैदी कल रात रोशनदान की ग्रिल काटकर जिला कारागार से फरार हो गया ।


कई मामलों में मुकदमा दर्ज


कल रात जिला जेल में कैदी व बंदियों की गिनती पूरी थी। आज सुबह जब एक बार फिर गिनती की गई तो बेचू राम गायब था। वह तन्हाई बैरक में रह रहा था। बेचू गत 5 जून 2018 से जेल में बंद था । बेचू जिले के बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के बिगही ग्राम का रहने वाला है । उसके विरुद्ध जालसाजी , जान लेने की नीयत से हमला व चोरी सरीखे अपराध के कुल 12 मुकदमे जिले के विभिन्न थाने में दर्ज हैं

इस मामले मे प्रभारी जेल अधीक्षक अंजनी कुमार गुप्ता की शिकायत पर बेचू के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धारा में आज नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है । पुलिस मामले की छानबीन कर रही है । घटना के बाद जिले की नाकाबंदी कर चेकिंग अभियान शुरू किया गया है । समाचार लिखे जाने तक बेचू राम की गिरफ्तारी के लिए पूरे जिले में चेकिंग और दबिश की कार्रवाई जारी है, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका है।


मची अफरातफरी


इस घटना को लेकर कारागार महकमे में अफरातफरी की स्थिति है । कारागार विभाग के उप महानिरीक्षक घटना की सूचना मिलते ही बलिया पहुँच गये हैं । इस घटना ने जेल में सुरक्षा प्रबन्धों पर सवालिया निशान लगा दिये हैं । कैदी के जिस रोशनदान को काटकर फरार होने का मामला सामने आ रहा है , उसकी ऊँचाई को देखते हुए चर्चाओं का बाजार गर्म है । जिला जेल के समीप ही पुलिस अधीक्षक कार्यालय स्थित है । पुलिस लाइन व कलेक्ट्रेट भी थोड़ी दूर ही है । उल्लेखनीय है कि जिला जेल पिछले काफी समय से बंदियों व कारागार कर्मियों के मध्य टकराव को लेकर सुर्खियों में रहा है । कैदी भूख हड़ताल के साथ ही बावेला काट चुके हैं । इसके बाद अनेक जेल कर्मियों पर गाज भी गिर चुकी है ।

1 view0 comments