top of page
Search
  • alpayuexpress

रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के!...कर्मचारियों ने 18 सूत्री मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के!...कर्मचारियों ने 18 सूत्री मांगों को लेकर किया प्रदर्शन


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाज़ीपुर। खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर मंगलवार को रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के प्रांतीय आवाहन पर 18 सूत्री मांगों को लेकर के जनपद मुख्यालय पर रोडवेज परिसर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया।

रोडवेज कर्मचारी परिषद के मंडल अध्यक्ष अरविंद सिंह द्वारा सभा को संबोधित करते हुए विस्तृत प्रकाश डाला। जिसमें परिवहन निगम के निजीकरण एवं कर्मचारियों की सामूहिक मांगों पर विचार न करने फल स्वरुप 18 सूत्री मांग को लेकर के विगत वर्षों से चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जा रहा है, जिस क्रम में क्रांति महामंत्री द्वारा प्रबंधक निदेशक परिवहन मुख्यालय लखनऊ को 19 अक्टूबर को संबोधित करते हुए 18 सूत्री मांग के सापेक्ष आंदोलन का नोटिस दिया गया था किंतु निदेशक द्वारा संगठन के नोटिस को नजरअंदाज करते हुए कर्मचारियों को आंदोलन पर जाने के लिए विवश किया जा रहा है,जो इसका परिणाम है कि आज एक दिवसी धरना प्रदर्शन किया जा रहा है,किंतु आने वाले समय में प्रांतीय आवाहन पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

धरना कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिला अध्यक्ष दुर्गेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा रोडवेज कर्मचारी परिषद के 18 सूत्री मांगू पूर्ण समर्थन किया।सभा को विश्वास दिया कि कर्मचारियों की मांगों के निस्तारण के लिए अगर आवश्यकता पड़ी तो राजकीय कार्यालय से लेकर रोड तक आंदोलन किया जाएगा।

लैब टेक्नीशियन अध्यक्ष व परिषद के कार्यकारी मंत्री आलोक कुमार राय द्वारा कहा गया कि अगर सरकार अगर निदेशक रोड कर्मचारियों के शीर्ष नेतृत्व को बुला करके वार्ता कर,निस्तारण नहीं करते हैं,तो यह आंदोलन निदेशक परिवहन मुख्यालय पर किया जाएगा।

रोडवेज परिषद का क्षेत्रीय अध्यक्ष वाराणसी के विवेकानंद सिन्हा ने कहा कि कर्मचारी आंदोलन के लिए तैयार रहे 18 सूत्री मांगों का ज्ञापन दीपों के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक बीके पांडे के माध्यम से भेजा गया। धरना कार्यक्रम में आनंद उपाध्याय,अमित कुमार, रामचंद्र यादव अरविंद तिवारी, मनोज मिश्रा, राम सकल यादव,रविंद्र नाथ शर्मा, हरिशंकर यादव,बृजेश राय,केपी सिंह, सुरजीत सिंह,राजीव राय,आदि उपस्थित रहे। धरने की अध्यक्षता अरविंद कुमार सिंह व संचालन अशोक कुमार पांडे ने किया।

4 views0 comments

Commentaires


bottom of page