top of page
Search
  • alpayuexpress

रामजी की निकली सवारी, राम जी की लीला है न्यारी!...निकली भव्य श्री राम शोभायात्रा, श्रद्धालुओं के लिए

रामजी की निकली सवारी, राम जी की लीला है न्यारी!...निकली भव्य श्री राम शोभायात्रा, श्रद्धालुओं के लिए रहा आकर्षण का केंद्र


आदित्य कुमार सीनियर क्राइम रिपोर्टर


गाज़ीपुर बिरनो:- चैत्र नवरात्र पर जंगीपुर नगर में भव्य शोभायात्रा निकाला गया । नगर में नगर पंचायत के प्रतिष्ठित व्यापारियों के सहयोग से निकाली भव्य श्री राम शोभायात्रा श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। यह श्रीराम शोभायात्रा प्राइमरी पाठशाला जंगीपुर से होकर पूरे नगर पंचायत में चलते हुए माता काली मंदिर में समाप्त हुई। शोभायात्रा में रामदरबार की झांकी आकर्षण का मुख्य केंद्र था।

रामजी की निकली सवारी, राम जी की लीला है न्यारी गीत के साथ शहर में निकाली गई राम दरबार की झांकी को देखने के लिए भक्तगण उमड़ पड़े। शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया। धूमधाम से निकाली गई शोभायात्रा में धार्मिक संगठन से जुड़े लोगों के अलावा राजनैतिक दलों से जुड़े लोग शामिल थे। इस दौरान हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई। इस दौरान मंदिर परिसर को इलेक्ट्रिक डेकोरेशन व फूलों से सजाया गया था। नगर के अन्य मंदिरों में भी विविध आयोजन किए गए।

भगवाध्वज के साथ दिखा युवाओं का उत्साहशोभा यात्रा के दौरान भगवा ध्वज लहराते हुए युवाओं की टोली में उत्साह देखा गया। चैत्र नवरात्र उत्सव पर निकाली गई झांकी में रामजी के लीलाओं का अलग-अलग दृष्टांत प्रस्तुत किया गया था। इस यात्रा में हाथी घोड़े और सुसज्जित रथ के साथ युवा थिरकते हुए नजर आए।

इस यात्रा में भाजपा जंगीपुर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी कुंवर रमेश सिंह पप्पू , नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि लालजी गुप्ता, श्री राम सेवा संस्था के अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा, गुरुदयाल वर्मा, संजय कुमार गुप्ता, धर्मेंद्र वर्मा, आशीष कुमार जायसवाल, राजेश कश्यप, आरव जायसवाल ,बृजेश वर्मा, उमेश कुमार, गुलशन,अजय प्रताप गुप्ता ,मुकेश कुमार गुप्ता, अभिषेक जयसवाल समेत सभी नगर पंचायत के राजनीतिज्ञ और समाजसेवी मौजूद रहे ।

1 view0 comments

Comments


bottom of page