top of page
Search
  • alpayuexpress

राजेश्वरी विकलांग विद्यालय एवं व्यवसायिक प्रशिक्षण केन्द्र!...के तत्वाधान में दीपावली मेला समारोह हु

राजेश्वरी विकलांग विद्यालय एवं व्यवसायिक प्रशिक्षण केन्द्र!...के तत्वाधान में दीपावली मेला समारोह हुआ सम्पन्न


रजत श्रीवास्तव मंडल ब्यूरो चीफ


गाजीपुर:- खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर समर्पण संस्था द्वारा संचालित राजेश्वरी विकलांग विद्यालय एवं व्यवसायिक प्रशिक्षण केन्द्र शास्त्री नगर के तत्वाधान में दीपावली मेला समारोह सम्पन्न हुआ।

विकास भवन परिसर में आयोजित मेले की मुख्य अतिथि जिलाधिकारी आर्यका अखौरी एवं मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य ने मेले का शुभारम्भ मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया।

मेले का नेतृत्व समर्पण संस्था की संरक्षिका सुश्री सविता सिंह द्वारा किया गया। मेले में विद्यालय के दिव्यांग छात्र छात्राओं द्वारा हस्त निर्मित वस्तुओं जैसे दीपक, ज्वैलरी, रंगीन दीपक प्रीन्टिग चादर, गुलदस्ता इत्यादि वस्तुओं का निर्माण कर प्रदर्शन किया गया। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने अपने सम्बोधन में संस्था के संस्थापक को धन्यवाद देते हुए कहा कि ऐसे विद्यालय का निर्माण करके दिव्यांग बच्चों को स्वावलम्बी बनाने का जो प्रयास किया है वो काफी सराहनीय है। उन्होने कहा कि इन बच्चों के हुनर को देखने से हमारे समाज को प्रेरणा मिलती है कि स्वावलम्बन के क्षेत्र में समाज को भी आगे आना चाहिए। जिलाधिकारी ने मेले मे लगाये गये स्टाल का अवलोकन कर दिव्यांग बच्चो का उत्साहवर्घन किया तथा दिव्यांग बच्चो द्वारा बनाये गये दीयों को खरीदकर उनका उत्साह वर्धन किया। मेले मेें आये आगन्तुक द्वारा बच्चों के बनाये गये वस्तुओं की काफी प्रशंसा की गयी। अन्त में सभी आगन्तुको का सुश्री सविता सिंह ने आभार व्यक्त किया।

2 views0 comments

تعليقات


bottom of page