top of page
Search
  • alpayuexpress

यातायात जागरूकता कार्यक्रम में एसपी सिटी ने कहा!...पहने हेलमेट फिर नियंत्रित रखे वाहन की गतिःएसपी सि

गाजीपुर/उत्तर प्रदेश


यातायात जागरूकता कार्यक्रम में एसपी सिटी ने कहा!...पहने हेलमेट फिर नियंत्रित रखे वाहन की गतिःएसपी सिटी


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर। सत्यदेव ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेस के नेतृत्व में मंगलवार को यातायात जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन पुलिस विभाग और यातायात विभाग के सहयोग एवं निर्देशन में किया गया। कार्यक्रम का सुभारंभ मुख्य अतिथि एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी ने मां सरस्वती के चित्र के सामने दीप प्रज्जवलित कर किया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि ने यातायात नियमों के प्रति जागरुक करते हुए कहा कि बाइक चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें। वाहन की गति नियंत्रित रखे। वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें। साथ ही चारपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करें। उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए यातायात के नियमों के पालन की अपील की।

विशिष्ट अतिथि विधि भूषण मौर्य ने विद्यार्थियों से यातायात नियमों का पालन करते हुए कहा कि इसका पालन करने से ही सड़कों दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। इसलिए आप खुद नियमों का पालन करते हुए दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। संचालक प्रोफेसर सानंद सिंह ने अतिथियों को गाजीपुर जनपद में सत्यदेव कॉलेज की महत्ता आवश्यकता और योगदान को रेखांकित किया।

बताया कि गाजीपुर में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को यातायात के नियमों के माध्यम से हमारे संस्थान के सभी शिक्षक सजग करते रहते हैं। हम आपको विश्वास दिलाना चाहते हैं कि हमारे संस्थान में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं इन नियमों का पालन करने के लिए संकल्पित हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सत्यदेव ग्रुप आफ कॉलेज के मुख्य प्रबंध निदेशक प्रोफेसर आनंद सिंह ने सत्यदेव कालेज के विद्यार्थियों को कानून व्यवस्था एवं संविधान की जानकारी से परिचित कराया।

बताया कि पुलिस के सहयोग की मंशा के अनुसार सदैव से भारत के नागरिकों को प्राप्त रहा है। हमें खुशी है कि उत्तर प्रदेश की पुलिस सहयोगी भूमिका में आज सड़क पर काम कर रही है। कानून की रक्षा के लिए वर्दी और पुलिस तंत्र को मजबूत करना होगा।

साथ ही पुलिस और समाज में काम करने वाले लोगों और विद्यार्थियों में मित्रता का भाव ही उत्तर प्रदेश की सरकार के सपनों को पूरा कर सकेगा। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों का स्वागत सत्यदेव कॉलेज के प्राचार्य गण डा. रामचंद्र दुबे, चंद्रसेन तिवारी, इंजीनियर अजीत यादव, तेज प्रताप सिंह, इंजीनियर सुनील यादव के नेतृत्व में कॉलेज परिवार की ओर से प्रतीक चिन्ह पुष्प गुच्छ एवं अंगवस्त्रम देकर किया गया। संचालन कॉलेज के एमडी डा. सानंद सिंह ने किया।

19 views0 comments

댓글


bottom of page