Search
  • alpayuexpress

महाराष्ट्र में लगे भूकंप के झटके, 2.5 मापी गई तीव्रता, दहशत में लोग




महाराष्ट्र में लगे भूकंप के झटके, 2.5 मापी गई तीव्रता, दहशत में लोग


जुन गुरुवार 17-6-2020


( किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)


मुंबई: दिल्ली, गुजरात के बाद अब महाराष्ट्र में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। मुंबई में बुधवार 11 बजकर 51 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार तीव्रता 2.5 मापी गई है, वहीं इसका केंद्र मुंबई के 103 किमी उत्तर में रहा। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बता दें कि दिल्ली एनसीआर समेत कई इलाकों में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। जिसके चलते लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।


बता दें कि पिछले 10 दिनों के दौरान दिल्ली-एनसीआर, गुजरात और जम्मू कश्मीर में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रविवार को भी जम्मू-कश्मीर के कटरा में भूकंप आया था, जिसकी रिएक्टर स्केल पर तीव्रता 3.0 थी। इसके अलावा रविवार को ही गुजरात मे भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई। भूकंप रविवार रात 8 बजकर 13 मिनट पर आया, जिसका केंद्र कच्छ में भचाऊ के पास 10 किलोमीटर के दायरे में था। वहीं, सोमवार को जम्मू कश्मीर में फिर झटके महसूस हुए।


बार-बार आ रहे भूकंप

बता दें कि कोरोना संकट के बीच बार-बार आ रहे भूकंप से लोगों में भय का माहौल है। क्योंकि पिछले दो महीने में दिल्ली एनसीआर समेत कई हिस्सों में कई बार भूकंप के झटके महसूस हो चुके है। हालांकि, सभी की तीव्रता 5 से कम थी।

1 view0 comments