top of page
Search
  • alpayuexpress

महाविद्यालय का एक वर्ष दायित्व संभालने पर हुवे सम्मानित!...प्राचार्य प्रो. वी के राय का शिक्षकों-कर्

गाजीपुर/उत्तर प्रदेश


महाविद्यालय का एक वर्ष दायित्व संभालने पर हुवे सम्मानित!...प्राचार्य प्रो. वी के राय का शिक्षकों-कर्मचारियों ने सम्मान किया


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर। स्वामी सहजानन्द पीजी कालेज में शनिवार को महाविद्यालय के समस्त शिक्षकों तथा कर्मचारियों ने एक कार्यक्रम मे प्रो. वी के राय के महाविद्यालय के प्राचार्य पद के दायित्व संभालने के एक वर्ष व्यतीत होने पर उन्हें सम्मानित किया। सभी ने प्राचार्य कक्ष मे प्रो. राय को पुष्प-मालाएँ भेंट करते हुए उनके सफल एवं सहयोगी कार्य-दक्षता की भूरि-भूरि प्रशंसा की। ध्यातव्य है कि उ.प्र. उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग, प्रयागराज द्वारा चयनित एवं संस्तुत प्रो. वी के राय ने पिछले वर्ष 23 अक्टूबर को महाविद्यालय मे प्राचार्य पद पर कार्य-भार ग्रहण किया था। प्रो. राय इससे पूर्व वाराणसी के हरिश्चंद्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय मे शारीरिक शिक्षा विभाग मे एसोशिएट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत थे। महाविद्यालय के शिक्षकों तथा कर्मचारियों का मानना है कि प्रो. राय के सक्रिय एवं रचनात्मक व्यक्तित्व का परिणाम है कि महाविद्यालय अपने स्वर्ण-जयंती वर्ष में निरंतर प्रगति-पथ पर अग्रसर है। महाविद्यालय के तीन वरिष्ठ प्राध्यापकों को अत्यंत तत्परता पूर्वक प्रोफेसर पद पद नाम हेतु कार्यवाही की गयी, छात्रों को शुद्ध पेय-जल उपलब्ध करने के लिए नए आरो सिस्टम लगाए गए। महाविद्यालय कि वैबसाइट को छात्रों के लिए यूजर फ्रेंडली तथा अधिक सूचनाप्रद बनाने के लिए परिवर्तन किए गए, महाविद्यालय मे खेल-कूद की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कार्य-योजना तैयार की गयी, परिसर मे पौधरोपन तथा अन्य कार्यक्रम आयोजित किए गए तथा नयी शिक्षा नीति के अनुरूप सेमेस्टर आधारित पठन-पाठन सुनिश्चित किया गया।

इस अवसर पर प्राचार्य प्रो. वी के राय ने सभी शिक्षकों तथा कर्मचारियों को उनके सहयोग एवं कार्य शैली के लिए आभार व्यक्त किया. प्रो. राय ने महाविद्यालय के प्रबंध समिति के प्रति भी आभार व्यक्त किया।

1 view0 comments

Comments


bottom of page