top of page
Search
  • alpayuexpress

मतदान और मतदान कार्य में बच्चों के साथ ड्यूटी कर रही!...महिला कर्मचारियों के लिए क्या कहा एसडीएम प्र

मतदान और मतदान कार्य में बच्चों के साथ ड्यूटी कर रही!...महिला कर्मचारियों के लिए क्या कहा एसडीएम प्रतिभा मिश्रा ने


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाजीपुर:- नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर प्रथम चरण में 4 मई को गाजीपुर में मतदान होना है जिसको लेकर आज मतदान पार्टियां सुबह से ही रवाना की जा रही हैं जिसको लेकर जनपद में कुल 266 मतदान पार्टियां बनाई गई हैं जबकि नगर पालिका परिषद में 36 और जंगीपुर नगर पंचायत में 13 मतदान पार्टी बनाई गई हैं। प्रत्येक पार्टी में एक पीठासीन अधिकारी के अलावा मतदान अधिकारी प्रथम द्वितीय एवं तृतीय है।

गाजीपुर के सहजानंद महाविद्यालय में बनाए गए रवानगी स्थल से नगरपालिका गाजीपुर और नगर पंचायत जंगीपुर के लिए मतदान कर्मियों को रवाना किया जा रहा है

जहां पर बहुत सारी ऐसी महिला कर्मचारी भी दिखी जिनकी गोद में छोटे-छोटे बच्चे भी रहे और यह महिला कर्मचारी अपने उन बच्चों के साथ मतदान के ड्यूटी करती हुई नजर आ रही है तो वहीं 4 मई को भी अपने छोटे बच्चों के साथ मतदान कार्य का संचालन करेंगे।

बच्चों के साथ ड्यूटी करने वाली महिला कर्मचारियों ने बताया कि उन लोगों ने अपने बच्चों के छोटे होने का हवाला दिया था बावजूद इसके विभागीय अधिकारियों ने उनकी बातों को नहीं सुना है इसलिए वह मजबूरी में अपने बच्चों के साथ ड्यूटी कर रहे हैं।

वही मतदान ड्यूटी में लगे कर्मचारी मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए लोगों से अधिक से अधिक वोट करने की अपील भी करते नजर आए।

उप जिलाधिकारी प्रतिभा मिश्रा ने बताया कि जंगीपुर और नगर पालिका परिषद गाजीपुर के लिए 520 कार्मिक लगाए गए हैं जिसमें से करीब 36 पार्टियां नगर पालिका परिषद गाजीपुर और 13 पार्टियां जंगीपुर नगर पंचायत के लिए रवाना किया गया है वहीं कुछ मतदान कर्मी ड्यूटी से गायब है जिसके विरोध मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा महिला कर्मचारी जिनके पास छोटे बच्चे हैं उन्हें अपने परिजनों को सौंप कर ड्यूटी करने की बात कही और यदि ऐसा नहीं होता है तो उन बच्चों के लिए मतदान केंद्र पर विशेष व्यवस्था की जाएगी।

3 views0 comments

Comments


bottom of page